How will your marriage, love or arranged, know from these lines of the

कैसे होगी आपकी शादी, लव या अरेंज, जाने हाथ की इन रेखाओं से

How will your marriage know from lines of hand :  हाथ की रेखाएं हमारे जीवन में बहुत महत्व रखती हैं। ज्योतिष हमारे हाथ की रेखा देख कर ही बताते

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 30, 2022/6:59 am IST

नई दिल्ली : How will your marriage know from lines of hand :  हाथ की रेखाएं हमारे जीवन में बहुत महत्व रखती हैं। ज्योतिष हमारे हाथ की रेखा देख कर ही बताते हैं कि हमारा भविष्य कैसा होने वाला है। कई लोग अपने प्यार को पाने की चाह रखते हैं, लेकिन ऐसा होता नहीं है। बहुत बार लोगों को अपने लव पार्टनर का साथ छोड़कर दूसरे का हाथ थामना पड़ता है। प्‍यार के मामले में आपका भविष्‍य में कैसा है। आपको आपके प्रेमी का साथ मिलेगा या नहीं, इसके संकेत हाथ की रेखाओं से भी मिलते हैं। आइए जानते हैं कि हस्‍तरेखा शास्‍त्र के जरिए अपनी लव लाइफ के बारे में कैसे जान सकते हैं।

यह भी पढ़े : अधिक उम्र में शादी करने वाली लड़कियों को करना पड़ता है इन दिक्कतों का सामना, हो सकती है बड़ी परेशानी

इन रेखाओं से जाने लव मैरिज होगी या अरेंज

How will your marriage know from lines of hand : हस्‍तरेखा शास्‍त्र के जरिए यह जाना जा सकता है कि जातक की लव मैरिज होगी या परिजनों की सहमति से अरेंज मैरिज होगी।

– जिन जातकों की हथेली में गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो उनकी लव मैरिज होने का संभावना बहुत ज्‍यादा रहती है। इन लोगों को बहुत अच्‍छा लाइफ पार्टनर मिलता है। उनके बीच हमेशा खूब प्‍यार रहता है और उनका पार्टनर की उनकी परवाह भी करता है।

– जिन जातकों के हाथ में हृदय रेखा से कुछ छोटी रेखाएं निकलकर सूर्य रेखा तक जाएं तो यह स्थिति भी लव मैरिज होने के योग बनाती है। इन लोगों को भी बहुत अच्‍छा और वफादार लाइफ पार्टनर मिलता है। इनका लाइफ पार्टनर हर हाल में साथ देता है और उसके सहयोग से जातक तेजी से तरक्‍की करता है। कह सकते हैं कि इन जातकों के लिए उनका लाइफ पार्टनर बेहद लकी भी साबित होता है।

यह भी पढ़े : वन नाइट स्टैंड के बाद प्रेग्नेंट हुई महिला, जब सामने आई युवक की सच्चाई तो उड़े होश, अब सोशल मीडिया पर मांग रही मदद 

– वहीं जिन जातकों की हथेली में हृदय रेखा उंगलियों की ओर V की आकृति बनाएं, तो जातकों की लव लाइफ शादी तक जरूर पहुंचती है। हो सकता है इन जातकों को सच्‍चा प्‍यार तलाशने में कुछ समय लग जाए, लेकिन जब उन्‍हें अपना पार्टनर मिल जाता है तो उनकी जिंदगी खुशियों से भर जाती है।