पंडित मिश्रा ने बताया जीवन को सार्थक बनाने का उपाए, ऐसा करने से सारे कष्ट हो जाएंगे दूर

Jivan ko sarthak banane ka upaye पंडित प्रदीप मिश्रा कहते है कि जिस व्यक्ति के जीवन में जितना सुख दुख लिखा होगा उसे मिलेगा ही, लेकिन...

  •  
  • Publish Date - June 5, 2023 / 02:19 PM IST

Jivan ko sarthak banane ka upaye: मध्य प्रदेश के मशहूर कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा इन दिनों सुर्खियों में हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा अपने धार्मिक कथाओं के साथ-साथ घरेलू दिक्कतें के उपाय देने के लिए भी मशहूर है। उनके कई भक्त कुबेरेश्वर धाम में अपने दिक्कतों का निवारण पाने के लिए आते है। हाल ही में प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें पंडित मिश्रा ने जीवन को सार्थक कैसे कर सकते हैं उसके लिए उपाए बताया है।

Jivan ko sarthak banane ka upaye: वायरल वीडियों में पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया कि जन्म लेने के बाद इस शरीर को पाने के बाद दुनिया के सारे दुख, सारी तकलीफे, सारे कष्ट, सारे रोग, बिमारी और दुख हमारे जीवन में जो-जो लिखा होगा वो सब आएगा। लेकिन ऐसा नहीं है कि दुख ही दुख मिलेगा। शिव महापुराण की कथा कहती है जैसे दिन होता है रात होती है, धूप होती है छांव होती है, ठीक उसी तरह सुख होता है दुख होता है। उस सुख और दुख के बीच में अगर किसी ने भगवान का गुणगान कर लिया जसने भगवान का भजन कर लिया उसकी जिंदगी सार्थक हो जाती है और उसका जीवन आनंदित हो जाता है।

Jivan ko sarthak banane ka upaye: हम अपने बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए बहुत प्रयास करते है। उसे बुरी नजर से बचाने के लिए बच्चे के गले में काला धागा, हाथ में काली पोथ, और पैर में काला धागा भी बांध देते है। अपने बच्चे को बुरी नजर से बचाने से ज्यादा जरूरी है अपने बच्चों को बुरी संगत से बचाना ज्यादा जरूरी है। यदि बुरी नजर से हमने बच्चों को बचा लिया और बुरी संगत में अगर हमारा बच्चा चला गया तो फइर बुरी नजर से बचाने का कोई फायदा ही नहीं है। इस दौरान पंडित कहा कि बच्चों के गले में एक रुद्राक्ष या एक तुलसी की माला पहनाएं इससे बच्चे बुरी संगत से बच सकता है।

ये भी पढ़ें- खाते में एक रुपए का ट्रांजेक्शन देख खिल उठे प्रदेश की महिलाओं के चेहरे, जानें क्या है पूरा माजरा

ये भी पढ़ें- तारक मेहता सीरियल की ये एक्ट्रेस आज मना रही अपना जन्मदिन, इस फोटो से पहचनना मुश्किल, क्या आप बता सकते है इनका नाम?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें