खाते में एक रुपए का ट्रांजेक्शन देख खिल उठे प्रदेश की महिलाओं के चेहरे, जानें क्या है पूरा माजरा

Ladli Behna Yojana ka paisa kab aayega महिलाओं के खाते में प्रदेश सरकार ने जमा करवाए शगुन के एक रूपये, खिला बहनों का चेहरा

  •  
  • Publish Date - June 5, 2023 / 12:57 PM IST

Ladli Behna Yojana ka paisa kab aayega: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है। 10 जून को प्रदेश की एक करोड़ 25 लाख छह हजार 145 महिलाओं के बैंक खतों में राशि जमा करवाई जाएगी। इसके लिए अभी से ही सभी बहनों के खातों में एक-एक रूपये शगुन के प्रदेश सरकार द्वारा डलवा दिए गए है। ये इसलिए किया गया है ताकि ये पता चल सके कि जिस खाते में राशि जमा करवाना है उसमें कोई तकनीकी समस्या तो नहीं है।

Ladli Behna Yojana ka paisa kab aayega: ऐसे में अभी लाड़ली बहना योजना में पात्र एक करोड़ 15 लाख महिलाओं के बैंक खातों में शगुन के एक-एक रुपये जमा करवा दिए गए है। अब 10 जून के दिन सभी के खातों में 1000 रूपये वादे अनुसार जमा करवाए जाएंगे। हालांकि अभी ये जानकारी सामने आई है कि कुछ महिलाओं के खातों में एक रूपये की राशि नहीं आई है। जिसकी वजह से वह टेंशन में है। महिलाऐं आंगनबाड़ी केंद्रों, शहरों में वार्ड कार्यालयों के चक्कर लगा रही हैं।

Ladli Behna Yojana ka paisa kab aayega: गौरतलब है कि योजना में एक करोड़ 25 लाख 6 हजार 186 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से 26 हजार 959 आवेदन अपात्र पाए गए हैं। स्वीकृति-पत्रों का वितरण 7 जून तक किया जायेगा। साथ ही प्रदेश में 8 जून को विशेष ग्राम सभाएँ होगी। जन-प्रतिनिधियों द्वारा 30 प्रतिशत स्वीकृति-पत्र लाड़ली बहनों के घर वितरित कर दिए गए हैं। शेष स्वीकृति-पत्रों का वितरण शीघ्र कर दिया जाएगा। 1209 करोड़ 65 लाख रूपए की राशि का आहरण कर बैंक में 5 जून को जमा करा दी जाएगी। बता दें कि दो लाख महिलाओं के आवेदनों पर आपत्ति आई थी, इनमें से 26 हजार आवेदन रोके गए हैं।

ये भी पढ़ें- तारक मेहता सीरियल की ये एक्ट्रेस आज मना रही अपना जन्मदिन, इस फोटो से पहचनना मुश्किल, क्या आप बता सकते है इनका नाम?

ये भी पढ़ें- नेता प्रतिपक्ष को दिल्ली से पड़ी फटकार के बाद बदले सुर, प्रदेश में सीएम फेस को लेकर कही ये बात

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें