Karwa Chauth 2022 Totke: Do these surefire tricks on Karwa Chauth

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर करें ये अचूक टोटके, दाम्पत्य जीवन में बढ़ेगा प्रेम, जानें तिथि और चंद्रोदय का सही समय

Karwa Chauth 2022 Totke: Do these surefire tricks on Karwa Chauth करवा चौथ पर करें ये अचूक टोटके, दाम्पत्य जीवन में बढ़ेगा प्रेम, जानें तिथि

Edited By: , November 29, 2022 / 04:29 AM IST

Karwa Chauth 2022 Totke: नई दिल्ली। पति की लंबी उम्र के लिए सुहागिन महिलाएं करवा चौथ का व्रत हर साल रखती हैं। आपको बता दें कि इस वर्ष 13 अक्टूबर 2022 को करवा चौथ है। मान्यता है कि इस दिन कुछ उपाय करने से पति-पत्नी के बीच जीवन में कभी कड़वाहट नहीं आती। साथ ही इस उपाय करने से लक्ष्मी भी आती है। करवाचौथ का व्रत हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थि तिथि को रखा जाता है।

Read more: केसीआर ने बदला पार्टी का नाम, TRS को अब इस नाम से जानेंगे लोग…जानें पूरी खबर

करवाचौथ के दिन सुहागिन महिलाएं सीधे रात में चांद को अर्घ्य देकर अपना व्रत खोलती हैं। इस बार करवाचौथ पर काफी शुभ संयोग बन रहा है, जो कि सुहागिनों के लिए काफी फलदायी होगा।

Karwa Chauth 2022 Totke:  वैवाहिक जीवन को खुश रखने के लिए करवा चौथ के दिन करें ये 5 अचूक टोटके
– अगर पति-पत्नी के बीच पहले जैसा प्यार नहीं है और प्रेम धीरे-धीरे कम हो रहा है। तो करवा चौथ के दिन 11 गोमती चक्र को लाल रंग की सिंदूर के डिब्बे में रखकर कहीं छुपा दें। इस टोटके को अपनाने से पत्नी-पति में पहले जैसा प्यार हो जाता है।
– ऐसा कहा जाता है की करवा चौथ के दिन ऊं श्री गणधिपतये नम: का जाप करने से और भगवान गणेश को हल्दी का गांठें अर्पित करने से पति-पत्नी में प्यार बढ़ता है।
– करवा चौथ के दिन गजानन को दुर्वा के साथ 21 गुड़ की गोलियां बनाकर अर्पित करना चाहिए।

Read more: स्कूल के नाम पर लाखों का स्कैम! 20 सालों से जिसका नामों निशान नहीं उसके नाम से निकलवाते थे पैसे, इस तरह सामने आया सच

– आपके पास पैसे आते तो होंगे लेकिन वो जल्द ही खत्म हो जाते होंगे इसके लिए आप करवा चौथ के दिन गणपति को घी-गुड़ का भोग लगाकर अपनी समस्या के निवारण की प्रार्थना करें।
– करवा चौथ के दिन 5 बेसन के लड्‌डू, आटा-शक्कर के बने 5 पेडे़, 5 केले और 250 ग्राम चने की भीगी दाल गाय को खिलाएं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें