Calender 2023 Vastu Tips

Calender Vastu Tips: नए साल पर घर में कैलेंडर लगाने से पहले जान लें ये जरूरी नियम, वरना… रुक जाएगी जीवन की तरक्की

Calender 2023 Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सही दिशा में कैलेंडर लगाने से तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं। जीवन से समस्याएं दूर होती हैं और भाग्य भी मजबूत होता है।

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2022 / 03:09 PM IST, Published Date : December 14, 2022/3:05 pm IST

नई दिल्ली। Calender 2023 Vastu Tips: नए साल की शुरूआत होने में महज कुछ ही दिन बचें हैं। हर कोई इस नए साल में नई उम्मीदों के साथ आशा कर रहा है कि आने वाला साल 2023 उनके लिए शुभ संकेत लेकर आए। जैसा कि आप सभी जानते है कि नए साल के आने से पहले ही लोग अपने घरों में लगाने के लिए कैलेंडर लेकर आते हैं, लेकिन क्या आप इसे लगाने कि सही दिशा के बारे में जानते हैं..? वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सही दिशा में कैलेंडर लगाने से तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं। जीवन से समस्याएं दूर होती हैं और भाग्य भी मजबूत होता है। इसलिए हम आपको कैलेंडर से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं।

आप भी रात में शरीर में होने वाली खुजली से हैं परेशान, जानिए क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह

कैलेंडर से जुड़े वास्तु टिप्स

पुराने कैलेंडर के ऊपर न लगाएं नया कैलेंडर

Calender 2023 Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, लोग जब नया कैलेंडर खरीदकर लाते हैं तो उसे पुराने कैलेंडर के ऊपर ही लटका देते हैं और काफी समय तक पुराने कैलेंडर ही दीवारों पर टंगे नजर आते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अपनी ये गलती सुधार लें। ऐसा माना जाता है कि पुराना कैलेंडर लटके रहना अच्छा नहीं होता। इससे नए काम करने में एनर्जी की कमी का अहसास होता है।

रेल में यात्रा करने से पहले जान लें PNR से जुड़ी ये बातें, कभी भी पड़ सकती है जरूरत

ऐसे कैलेंडर का करें उपयोग

Calender 2023 Vastu Tips: ऐसे कैलेंडर घर में कभी न लाएं, जिसमें दुखी चेहरे, हिंसक जानवर छपे हों। ये नेगेटिविटी फैलाते हैं। वास्तु के अनुसार, उगते सूरज और खुशहाली से जुड़े कैलेंडर घर में लगाना शुभ माना जाता है। कैलेंडर का रंग नीला, सफेद, गुलाबी, हरा या फिर लाल होना चाहिए। इनसे घर में पॉजिटिव एनर्जी का प्रसार होता है।

सफेद और हरे रंग का कैलेंडर लाएगा खुशहाली

Calender 2023 Vastu Tips: अक्सर सभी को नए साल में खूब पैसा कमाने की तमन्ना होती है तो उत्तर दिशा कुबेर की होती है। इसलिए इस दिशा में विवाह से जुड़ी तस्वीरें, फव्वारा और हरियाली की तस्वीरों वाला कैलेंडर लगाएं। मान्यता है कि सफेद और हरे रंग का कैलेंडर उत्तर दिशा में लगाने से सुख-सौभाग्य में इजाफा होता है।

दक्षिण दिशा में न लगाएं कैलेंडर

Calender 2023 Vastu Tips: न्यू ईयर 2023 के कैलेंडर को घर की पूर्व, पश्चिम या फिर उत्तर दिशा में लगाना अच्छा होता है। वास्तु के अनुसार, दुकान, घर या ऑफिस में इन दिशाओं में कैलेंडर लगाने से किस्मत के ताले खुल जाते हैं और सारी मुश्किलें भी दूर हो जाती हैं, लेकिन ध्यान रखें कि दक्षिण दिशा में कभी कैलेंडर न लगाएं। इससे घर के मुखिया की तबीयत नासाज बनी रहती है और तरक्की भी नहीं हो पाती।

तालाब में उगे इस पौधे को कचरा समझने की न करें भूल, इसके फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

गेट के सामने न टांगे कैलेंडर

Calender 2023 Vastu Tips: वास्तु शास्त्र कहता है कि कैलेंडर को कभी घर के मेन गेट या फिर गेट के सामने नहीं लगाना चाहिए। दरवाजों के पीछे भी कैलेंडर न टांगें। ऐसा करने से घर के सदस्यों की हेल्थ पर असर पड़ता है और उम्र घटती है।

कैलेंडर के लिए शुभ है पूर्व दिशा

Calender 2023 Vastu Tips: पूर्व दिशा में कैलेंडर लगाने से आपको नए अवसर मिलेंगे और तरक्की का रास्ता भी खुलेगा। इस दिशा में कैलेंडर लगाने से बच्चों की जिंदगी में भी तरक्की होती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers