Mahashivratri 2024

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि की रात जलाएं ये दीपक और इस मंत्र का करें जाप, आएगी सुख-समृद्धि…

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि धर्म के महत्वपूर्ण पर्वों में से एक है। हर साल फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाई जाती है।

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 11:50 PM IST, Published Date : March 3, 2024/11:50 pm IST

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण पर्वों में से एक है। यह पर्व हर साल फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाई जाती है। इस साल यानी 2024 में महाशिवरात्रि का पर्व 8 मार्च शुक्रवार के दिन मनाया जाएगा। महाशिवरात्रि का दिन शिव भक्तों के लिए बहुत खास दिन होता है। इस दिन शिव भक्त शिवलिंग पर बेल-पत्र, दूध चढ़ाते हैं और शिव जी की उपासना करते हैं।

Read more: Election Premier League 2024: IBC24 की ‘इलेक्शन प्रीमियर लीग 24’, कांग्रेस और भाजपा के बीच देखें रोमांचक मैच… 

इस दिन शिव भक्त भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए दीप जलाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि महाशिवरात्रि पर किस चीज का दीप जलाना शुभ माना जाता है। चलिए, इसके बारे में बताते हैं। मान्यता है कि भगवान शिव के पर्व महाशिवरात्रि पर घी का दीपक जलाना चाहिए।

Read more: Honey Face Pack: शहद में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये खास चीज, स्किन पर आएगा गजब का निखार 

Mahashivratri 2024: घी का दीपक जलना महाशिवरात्रि के दिन काफी शुभ माना जाता है। कहते हैं इससे महादेव प्रसन्न होते हैं। इतना ही नहीं घी का दीपक जलाने से सारी मनोकमानाएं पूरी होती हैं। इससे पूरे साल शिव की कृपा भक्तों पर बनी रहती है और जीवन की सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं। यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धार्मिक ग्रंथों और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। किसी भी जानकारी को मानने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें