Surya Gochar 2024

मकर संक्रांति के दिन पलटी मारेगी इन तीन राशि के जातकों की किस्मत, सूर्य देव की कृपा से अचानक होगी धन की वर्षा

Surya Gochar 2024  मकर संक्रांति के दिन पलटी मारेगी इन तीन राशि के जातकों की किस्मत, सूर्य देव की कृपा से अचानक होगी धन की वर्षा

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2024 / 07:00 PM IST, Published Date : January 4, 2024/7:00 pm IST

Surya Gochar 2024: नए साल की शुरुआत हो गई है। बता दें की हर साल बदलने के साथ हर ग्रह भी समय-समय पर राशि परिवर्तन करते हैं।  ग्रहों के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशि के जातकों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है। बता दें कि साल 2024 में 15 जनवरी को सूर्य धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य का ये राशि परिवर्तन संक्रांति कहलाता है। ऐसे में 15 जनवरी को मकर संक्राति मनाई जाएगी। मकर संक्रांति का हिंदू शास्त्रों में विशेष महत्व होता है। इससे तीन राशि के जातकों को विशेष रूप से लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य का गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत फलदाई माना जा रहा है। आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। बीते समय में किए गए कार्यों से अच्छे परिणाम मिलेंगे। अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। उच्च शिक्षा की योजना बना रहे छात्रों को भी सफलता मिलेगी विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु राशि

बता दें कि धनु राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर शुभ रहने वाला है।  इस दौरान धनु राशि के जातकों के अंदर गजब का आत्मविश्वास देखने को मिलेगा। जातक हर क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे। विदेश में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी इस दौरान सफलता मिलेगी। आमदनीमें बढ़ोतरी होगी। आपके व्यवहार में बदलाव देखने को मिलेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे।

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य का गोचर मीन राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा। मीन राशि वालों के आय में बढ़ोतरी होगी। रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। शेयर बाजार या फिर लॉटरी आदि से लाभ हो सकता है। करियर में तरक्की को लेकर जो भी कार्य करना चाहते हैं, वे आप पूरी करेंगे और सफल भी होंगे। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और संबंध मजबूत रहेंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp