luck of these 5 zodiac sign will shine with Vipreet raj yoga

विपरीत राजयोग से चमकेगा इन 5 राशिवालों का भाग्य, सूर्य देव भरेंगे भंडार

11 February Ka Rashifal : 11 फरवरी को रविवार है और रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। रविवार के दिन दिन विधि-विधान से सूर्यदेव की

Edited By :   Modified Date:  February 10, 2024 / 06:25 PM IST, Published Date : February 10, 2024/6:25 pm IST

नई दिल्ली : 11 February Ka Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है। शास्त्रों में बताया गया है कि, हर राशि का स्वामी गृह होता है। ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल से सभी राशियों के राशिफल का आंकलन किया जाता है। 11 फरवरी को रविवार है और रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। रविवार के दिन दिन विधि-विधान से सूर्यदेव की पूजा की जाती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 11 फरवरी के दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि 11 फरवरी को विपरीत राजयोग का निर्माण होने वाला है।

यह भी पढ़ें : इन तीन राशि वालों की बल्ले-बल्ले… पांच साल बाद बना बेहद शुभ संयोग, राजा की तरह जीवन बिताएंगे ये जातक

विपरीत राजयोग से बदलेगा इन 5 राशिवालों का भाग्य

मेष राशि

11 February Ka Rashifal : जीवन में ऊर्जा और उत्साह की कमी नहीं होगी। नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। हालांकि, धन से जुड़े फैसले बड़ी सावधानी से लें और आंख मूंदकर किसी पर भरोसा न करें। इससे नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ज्यादा मेहनत करना होगा। करियर में आ रही प्रॉब्लम्स के बारे में परिजनों से शेयर करें। इससे समस्या का समाधान निकालने के लिए बेहतर सुझाव मिलेंगे।

वृषभ राशि

आज का दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला है। परिजनों से वैचारिक मतभेद हो सकता है। वाणी पर संयम रखें और बिना सोचे-समझे कोई फैसला न लें। व्यापारियों को निवेश से जुड़े फैसले बहुत होशियारी से लेना चाहिए। ज्यादा रिस्की प्रोजेक्ट की शुरुआत करने से बचें। परिजनों के सपोर्ट से कार्यों की बाधाओं को दूर करने में मदद मिलेगा। कुछ जातकों को कार्यस्थल से शुभ समाचार मिलेंगे। लंबे समय से रुका हुए काम सफल होंगे।

यह भी पढ़ें : Valentine Day Gift Ideas: वास्तु के अनुसार वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को दें ये गिफ्ट, कभी नहीं आएगी रिश्ते में दरार 

मिथुन राशि

11 February Ka Rashifal : काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। ऑफिस में विरोधी एक्टिव रहेंगे, जिससे डिस्टर्बेंस थोड़ी बढ़ सकती है। सिंगल जातकों की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात संभव है। दोस्तों के साथ टाइम स्पेंड करेंगे। आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। क्रोध पर काबू रखें और ज्यादा तनाव न लें।

कर्क राशि

नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं। सेल्फकेयर एक्टिविटीज में शामिल हों। कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहें। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। लंबे समय से रुके हुए कार्यों को कंपलीट करने की कोशिश करें। आज फैमिली और फ्रेंड्स के सपोर्ट से सभी दिक्कतें दूर होंगी। प्रोफेशनल लाइफ में कई बड़े सकारात्मक बदलाव आएंगे। उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा, लेकिन ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें।

यह भी पढ़ें : PM मोदी की जाति को लेकर TS​ सिंहदेव ने मिलाए राहुल गांधी के सुर में सुर! बोले- CM बनने के बाद बने OBC या… 

सिंह राशि

11 February Ka Rashifal : आज आपका दिन बेहद शुभ रहने वाला है। जीवन में आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करने में सक्षम होंगे। विद्यार्थियों को एग्जाम का स्ट्रेस हो सकता है। करीबी दोस्त की मदद से लाइफ में लंबे समय से चली आ रही प्रॉब्लम्स दूर होंगी। फैमिली के साथ अचानक से कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। रिश्तों में गलतफहमियां बढ़ेंगी। धैर्यता बनाएं रखें और समझदारी से फैसले लें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers