Sun transit in Pushya Nakshatra

सूर्य के पुष्य नक्षत्र में गोचर से पलटने जा रहा है इन राशियों का भाग्य, मनचाहे युवक-युवक से विवाह का अविश्वसनीय योग..

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2023 / 09:56 PM IST, Published Date : July 19, 2023/9:56 pm IST

Sun transit in Pushya Nakshatra : ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सूर्य ग्रह हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. साथ ही समय-समय पर सूर्य नक्षत्र गोचर भी करते हैं। 16 जुलाई 2023 को सूर्य गोचर करके कर्क राशि में प्रवेश कर गए हैं और अब 20 जुलाई 2023 को सूर्य नक्षत्र परिवर्तन करके पुष्‍य नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं। सूर्य का पुष्‍य नक्षत्र में गोचर करुणा, नेतृत्व, उदारता, भावनात्‍मक स्थिरता और आध्‍यात्मिक विकास जैसे शुभ गुणों को बढ़ावा देगी। इस तरह सूर्य का नक्षत्र गोचर बेहद महत्‍वपूर्ण साबित होने जा रहा है। आइए जानते हैं कि सूर्य के पुष्य नक्षत्र में जाने से किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा।

व्यतिपात योग से चमक उठेगा भाग्य, हर कर्म का मिलेगा 1 हजार गुना फल, देखें इन 5 राशियों पर योग का सुखद प्रभाव

Luck of these 6 zodiac sign will get bumper money and fam

मेष राशि
आज का दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस में आपके साथ अच्छी परिस्थिति बनने से रोज की अपेक्षा आज अधिक फायदा होगा। आज नए लोगों से सम्पर्क आगे चलकर आपको लाभ दिलाएगा। स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिए ऑयली खाने से बचना चाहिए। जीवनसाथी आपके व्यवहार में आये बदलाव से प्रसन्न रहेंगे। लवमेट्स एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे।

मिथुन राशि
आज आपने भावनात्मक व्यवहार को छोड़कर कार्यों को करें तो अच्छा रहेगा। आज जॉब में प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं । जमीन, जायदाद आदि से फायदा होने की सम्भावना है। आज आप लोगों को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। (Sun transit in Pushya Nakshatra) आज आप किसी रिश्तेदार के यहां बर्थ-डे पार्टी में जायेंगे। व्यापार में आपको फायदा होगा। लवमेट्स आज डिनर का प्लान बनायेंगे।

कन्या राशि
आज का दिन खुशियां लेकर आया है। जीवनसाथी के साथ कई दिनों से चली आ रही गलतफहमी, आज दूर हो जायेगी। अपना समय सकारात्मक कामों को करने में लगायें। आज ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है । संगीत से जुड़े लोगो को बड़ी संस्था में परफॉर्म करने को मिलेगा । छात्रों को आज किसी प्रतियोगी परीक्षा का बेहतर परिणाम हासिल हगया।

वृश्चिक राशि
आज का दिन खास रहने वाला है। आज आपका परफॉरमेंस बॉस को इम्प्रेस करने में कामयाब रहेगी। इस राशि के साहित्य से जुड़ें लोगों के लिये आज का दिन अच्छा है। कोई कविता या कहानी लिखने का मन बनायेंगे। आज आपको जीवनसाथी की ओर से कुछ अच्छा सा उपहार मिलेगा। जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। लवमेट्स साथ में फास्टफूड खाने जायेंगे।

धनु राशि
आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। आज आप शांत मन से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। इस राशि के जो लोग प्लास्टिक के व्यापार से जुड़े हैं आज उनकी किसी बड़े व्यापारी से साझेदारी होगी। विवाहितों के लिये आज का दिन शानदार रहने वाला है। जीवनसाथी से आपको सरप्राइज मिलेगा। लवमेट्स आज अपने रिश्ते के बारे में घर वालों को बताएंगे।

कुंभ राशि
आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज अपनी इच्छाएं पूरी करने की कोशिश कारगर साबित होगी। (Sun transit in Pushya Nakshatra) परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा। इस राशि के छात्रों को आज करियर संबंधी कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलता रहेगा। राजनीति में सक्रिय लोगों को आज किसी पार्टी में उच्च पद प्राप्त होगा।

मीन राशि
आज का दिन शानदार रहने वाला है । आज पूरे दिन आपके चेहरे पर प्रसन्नता दिखेगी। कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। आज बच्चों के साथ कहीं घूमने के लिये जायेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति और बेहतर बनेगी। शाम का समय दोस्तो के साथ बीतेगा, आप उनके साथ मिलकर पुरानी यादे भी ताजा करेंगे। दाम्पत्य जीवन में नयी नयी खुशियाँ आएंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें