Luck of these Four Zodiac Sign Will Change and Money Will Rain

बृहस्पति जी की कृपा से सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि वालों की तकदीर, नौकरी में मिलेगी तरक्की, घर पर होगी धन वर्षा

बृहस्पति जी की कृपा से सूर्य की तरह चमकेगी इन राशि वालों की तकदीर! Luck of these Four Zodiac Sign Will Change and Money Will Rain

Edited By :   Modified Date:  June 1, 2023 / 08:43 AM IST, Published Date : June 1, 2023/8:43 am IST

रायपुर: Luck of these Four Zodiac Sign Will Change and Money Will Rain भगवान बृहस्पति सभी देवताओं के गुरू हैं, गुरु के पास सभी समस्या का समाधान होता है। गुरुवार को कुछ ऐसे उपाय करें जिससे आपको अपने सभी समस्या का समाधान मिले जिससे काम में सफलता जरुर मिलेगी, क्योंकि गुरुवार का दिन देवताओं के गुरु ब्रहस्पति देव का होता है।

Read More: बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाने के बाद अब OTT पर रिलीज होगी ‘The Kerala Story’! बस होने वाला है बड़ा ऐलान

Luck of these Four Zodiac Sign Will Change and Money Will Rain सोमवार के अलावा ऐसी कई तिथियों का वर्णन है, जिस दिन पूजा करके शिव जी की कृपा पाई जा सकती है। इन्हीं तिथियों में से एक है त्रयोदशी तिथि, इस दिन महादेव के निमित्त प्रदोष व्रत रखा जाता है। ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष का प्रदोष व्रत गुरुवार को है, इसलिए इसे गुरु प्रदोष व्रत कहा जाएगा। मान्यता है कि गुरु प्रदोष व्रत के प्रभाव से शत्रु पर विजय प्राप्ति का वरदान मिलता है और कार्य बिना रुकावट के पूर्ण होते है।

Read More: दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की अनिश्चित कालीन हड़ताल आज से होगी शुरू, 3 सूत्रीय मांगों को लेकर देंगे धरना

गुरुवार का दिन गुरु दोष शांति व गुरु की प्रसन्नता के लिए विशेष दिन माना जाता है। ज्योतिष मान्यताओं में भी गुरु सुखद दाम्पत्य जीवन व सौभाग्य में वृद्धि करने वाले ग्रह हैं। वे धन समृद्धि, पुत्र प्राप्ति और शिक्षा के दाता है। उन्हें पीली वस्तुएं बेहद प्रिय है। देवगुरु शील और धर्म के अवतार हैं। खासकर स्त्री के विवाह और पुरुष की आजीविका की परेशानी गुरु की प्रसन्नता से दूर हो जाती है। गुरुवार के दिन व्रत रखें, जिसमें पीले वस्त्र पहने व बिना नमक का पीला भोजन का संकल्प लें। गुरु बृहस्पति की प्रतिमा या तस्वीर पीले वस्त्र पर विराजित कर पंचोपचार पूजा केसरिया चंदन, पीले अक्षत, पीले फूल व भोग में पीले पकवान या फल अर्पित करें।

मेष –
मेष राशि वालें जातकों के आलस्य, ब्लडप्रेशर तथा श्वासरोग से पीड़ित हो सकते हैं। किसी विषय पर झूठ बोलने की स्थिति निर्मित होने से विश्वास में कमी होने की संभावना।

वृषभ –
वृषभ राशि वाले जातकों के वाणी में कटुता से संबंधों में खटास आ सकती है तथा कोर्ट में धन संबंधित विवाद की स्थिति आ सकती है। व्यर्थ की यात्रा तथा उससे विवाद एवं हानि की आशंका बन सकती हैं।

मिथुन –
मिथुन राशि वाले जातकों के ऊर्जा का स्तर बहुत अच्छा रहेगा तथा काम में हुनर तथा योग्यता दिखाई देगी किंतु मन में भ्रम की स्थिति तथा इस स्थिति का लाभ विरोधियों या अपनो द्वारा भी उठाया जाकर धोखा खा सकते हैं तथा पार्टनर से विवाद हो सकता है।

Read More: इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वालों को बड़ा झटका, आज से बढ़ गई कीमते, यहां करें चेक 

कर्क –
कर्क राशि वालें जातक के उत्साह पूर्वक निपुणता से कार्य करेंगे किंतु मनवांछित सफलता प्राप्त ना होने के कारण आर्थिक कष्ट हो सकता है तथा सहयोगी से विवाद तथा कटु वचन बोलने के कारण वैमनस्य हो सकता है। अचानक यात्रा करने से स्वास्थ्य या गले में कष्ट होने की भी आशंका।

सिंह –
सिंह राशि वाले जातक का न्यायिक विजय, सम्मान की प्राप्ति या दिया गया कर्ज वापस मिल सकता है। अधिकारियों से विवाद या वाहन से चोट भी लग सकती है।

कन्या –
कन्या राशि वाले जातक की अशुभ फल की प्राप्ति हो सकती है तथा पत्नी/ पार्टनर से विवाद की स्थिति बन सकती है।

तुला –
तुला राशि वाले जातक के क्षमता के बाहर खर्च कर सकते हैं और उसके कारण अपनो से मिथ्या बोल के कारण अपमान होने की स्थिति बन सकती है साथ ही व्यवयाय में अचानक धनहानि हो सकती है।

वृश्चिक –
इस राशि के जातक व्यवसाय में या अध्ययन में अचानक बाधा आ सकती है किसी प्रकार के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। शत्रु तथा शस्त्र से हानि हो सकती है।

धनु –
धनु राशि वाले जातक के धन प्राप्ति के योग बन रहे है किंतु व्यसन या मित्रों के द्वारा उस धन की हानि भी हो जाती है तथा विवाद में फॅस सकते है।

Read More: CG: रायगढ़ में आज से राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का विराट आयोजन, CM भूपेश बघेल करेंगे इस ऐतिहासिक महोत्सव का शुभारंभ

मकर –
मकर राशि वाले जातकों के धार्मिक कार्य में धन खर्च हो सकता है साथ ही मित्र तथा भाई-बहनों के साथ यात्रा हो सकती है। पेट से सम्बन्धित बीमारी दे सकती है।

कुंभ –
कुंभ राशि वालें जातकों के पार्टनर के उपर अविश्वास या मतभेद के कारण व्यवसाय में और आय में बाधा हो सकती है साथ ही कंधे एवं खानपान के कारण स्वास्थ्य में तकलीफ भी संभव।

मीन –
मीन राशि वाले जातक के हानि, रोग से धन का संकट होने से पारिवारिक तथा मानसिक अशांति हो सकती है साथ ही आकस्मिक चोरी या महत्वपूर्ण वस्तु के गुम जाने से तनाव तथा माता को कष्ट हो सकता है।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक