Surya Mangal Yuti in Kanya Rashi 2023

एक साल बाद कन्या राशि में बना दुर्लभ संयोग, इन तीन राशि वालों को करियर और व्यापार में मिलेगी अपार सफलता

Surya Mangal Yuti in Kanya Rashi 2023 ज्‍योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य मंगल की युति 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ होगी।

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2023 / 07:43 AM IST, Published Date : September 20, 2023/7:41 am IST

Surya Mangal Yuti in Kanya Rashi 2023: ज्योतिष शास्‍त्र के अनुसार, ग्रहों की युति का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। वहीं, ज्योतिष शास्‍त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा गया है। इसलिए सूर्य का राशि परिवर्तन सभी राशियों पर बड़ा असर डालता है। 17 सितंबर 2023 को सूर्य गोचर करके कन्‍या राशि में प्रवेश कर गए हैं। वहीं, मंगल पहले से ही कन्‍या राशि में मौजूद हैं। इससे कन्‍या राशि में सूर्य और मंगल की युति बन गई है।

सूर्य और मंगल दोनों ही अग्नि प्रधान ग्रह हैं। ऐसे में इन दोनों ग्रहों की युति बनने से आपदाएं आने की आशंका है। इसके साथ ही लोगों के जीवन पर भी बड़ा असर होगा। ज्‍योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य मंगल की युति 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ होगी। इन लोगों को सूर्य और मंगल खूब धन-दौलत के साथ बड़ी तरक्‍की भी देंगे। आइए जानते हैं उन तीन लकी राशियों के बारे में-

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए सूर्य मंगल की युति बहुत लाभ देगी। इन लोगों की आय बढ़ेगी। आपका काम बनने से बड़ी राहत मिलेगी। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपके पक्ष में फैसला आ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क राशि

मंगल और सूर्य की युति कर्क राशि के जातकों को अनुकूल फल देगी। आपका साहस और पराक्रम बढ़ा हुआ रहेगी। धन लाभ होगा। रुका हुआ पैसा मिलेगा। आपका कारोबार अच्‍छा चलेगा। नौकरी में उन्‍नति मिलेगी। नई नौकरी का प्रस्‍ताव आ सकता है। धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कठिनाई आ सकती है। स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि

सूर्य और मंगल का संयोग वृश्चिक राशि के लोगों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। इन लोगों को पुराने निवेश से लाभ मिलेगा। सरकारी नौकरी मिल सकती है। शासन-प्रशासन से लाभ मिल सकता है। फंसा हुआ पैसा मिल सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें