Buddh uday hone par hoga bhagyoday

चंद्र ग्रहण के बाद बुध का हुआ उदय, इन राशियों के जातकों की बदलने जा रही तकदीर

Buddh uday 2023 चंद्र ग्रहण खत्म होते ही बदल जाएगा इन 5 राशियों के जातकों का भाग्य, बुध खोलेंगे तकदीर, नौकरी को साथ प्रमोशन का मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  May 6, 2023 / 09:06 AM IST, Published Date : May 6, 2023/9:06 am IST

Buddh uday 2023: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, प्रत्येक ग्रह समय-समय पर राशि और नक्षत्र बदलता है। इसके अनुसार राशि चक्र में प्रत्येक राशि पर प्रभाव देखा जा सकता है। चंद्र ग्रहण के बाद नक्षत्र के स्वामी बुध उदय होंगे। मेष राशि में बुध के वक्री होने की अवधि कुछ राशियों के लिए कठिन थी। अब बुध के उदय होने से कुछ राशियों के भाग्य के दरवाजे खुलने वाले हैं। बता दें बुध ग्रह का 31 मार्च 2023 को उदय हुआ था। अब 10 मई 2023 की रात्रि 12.53 मिनट पर मेष राशि में उदय होंगे।

बुध देव के उदय होने से इन राशियों के अपार धन लाभ के योग हैं-

मेष राशि

Buddh uday 2023: बुध का उदय होना मेष राशि के लिए शुभ होगा। बुध देव आपके एकादश भाव में उदय होंगे। इससे आय और लाभ की स्थिति कहा जाता है। इस अवधि में इनकम में वृद्धि की संभावना है। साथ ही बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिल सकता है। नए व्यापारिक संबंध बन सकते हैं।

मिथुन राशि

Buddh uday 2023: मिथुन राशिवालों के लिए बुध लग्न और चौथे भाव के स्वामी है। अब 11वें भाव में उदय होने जा रहे हैं। इन जातकों की मनोकामना पूरी होगी। मिथुन राशि के पुरुषों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी। तेज बुद्धि और सेंस ऑफ ह्यूमर से प्रेमिका को खुश रखने में सफल होंगे। बुध का गोचर अपार सफलता लेकर आएगा। प्रमोशन के योग बनेंगे।

कर्क राशि

Buddh uday 2023: कर्क राशि के 10वें भाव में बुध उदय हो रहा है। इस भाव को कर्म और करियर स्थिति कहा जाता है। इस समय नौकरी का नया प्रस्ताव मिल सकता है। साथ ही प्रमोशन भी संभव है। व्यापार में अपेक्षित सफलता मिल सकती है। विदेश से आर्थिक लाभ हो सकता है।

सिंह राशि

Buddh uday 2023: बुध आपके दूसरे और 11वें भाव के स्वामी है। अब नौवें भाव में उदित होंगे जो कि भाग्य और धर्म का भाव है। यह समय अच्छा रहेगा। व्यापार का विस्तार करने के नए मौके मिल सकते हैं। काम के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है। यदि पैसा अटका हुआ है तो इस अवधि में प्राप्त हो सकता है। वकील और शिक्षकों के लिए यह समय बेहतरीन हो सकता है।

कुंभ राशि

Buddh uday 2023: बुध आपके तीसरे भाव में उदित होंगे। करियर की रफ्तार अच्छी रहेगी। कार्यक्षेत्र में प्रयासों और मेहनत के लिए सराहना मिलेगी। जिन जातकों का व्यापार है। उन्हें अच्छा खासा मुनाफा होगा।

ये भी पढ़ें- शनिदेव इन राशि वालों पर होंगे प्रसन्न, 7 राशि के जातकों के घर आज के बाद नहीं होगी धन की कमी, बरसेगा धन

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें