Gajlaxmi Rajyog 2024

Gajlaxmi Rajyog 2024: 12 साल बाद बनने जा रहा गजलक्ष्मी राजयोग, इन राशियों के लिए होगा लकी साबित, तरक्की के साथ होगा धन लाभ

Gajlaxmi Rajyog 2024 गुरु-शुक्र की युति और गजलक्ष्मी राजयोग, 3 राशियों की बदलेगी किस्मत, धन-दौलत और तरक्की का लाभ

Edited By :   Modified Date:  February 27, 2024 / 06:34 AM IST, Published Date : February 27, 2024/6:33 am IST

Gajlaxmi Rajyog 2024: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है। ये ग्रह कुछ समय के बाद एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते है। जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर दिखाई देता है। ग्रहों के गोचर से कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है तो कुछ लोगों का भाग्योदय होता है। ग्रहों के गोचर से कुंडल में कई ऐसे योग भी बनते है जिससे व्यक्ति राजा से रंक और रंक से राजा भी बन जाता है। इसी कड़ी में एक राशि में दो ग्रहों एक साथ होते है तो युती बनती है। ऐसी ही एक युति 12 साल बाद दैत्यों के देवता शुक्र और देवताओं के देवता गुरु बृहस्पति के मई में वृषभ राशि में साथ आने पर बनने जा रही है, इससे गजलक्ष्मी राजयोग का भी निर्माण होगा। जिससे तीन राशियों के जातकों का भाग्योदय होगा।

वृषभ राशि में शुक्र-गुरू युति, गजलक्ष्मी राजयोग

Gajlaxmi Rajyog 2024: बता दें फिलहाल गुरु ग्रह मेष राशि में विरामान है भाग्य और ज्ञान के कारक गुरु 1 मई को वृषभ राशि में गोचर करेंगे। इसके अलावा शुक्र ग्रह 19 मई को वृषभ राशि में गोचर करेंगे। इस गोचर करेंगे जिससे वृषभ राशि में शुक्र गुरू की युति बनेगी। इस युती के बनने से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा।

Gajlaxmi Rajyog 2024: इससे पहले 24 अप्रैल को भी शुक्र के मेष में आने पर गुरू शुक्र की युति बनेगी, हालांकि यह कम समय के लिए होगी। गजलक्ष्मी राजयोग के निर्माण से कुछ राशियों का भाग्य चमक सकता है। साथ ही करियर और कारोबार में तरक्की मिल सकती है।

क्या होता है गजलक्ष्मी राजयोग

Gajlaxmi Rajyog 2024: ज्योतिष के मुताबिक, ‘गजलक्ष्मी’ शब्द धन, संपन्नता और परम सौभाग्य का प्रतीक है और राजयोग पावर और अधिकार मिलने का प्रतीक है।जब किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में 1, 4, 7 या दसवें घर में गुरु, शुक्र या चंद्रमा हों, तो गजलक्ष्मी राजयोग बनता है। गुरु ज्ञान और विस्तार से जुड़ा ग्रह है।गजलक्ष्मी राजयोग को भारतीय वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बेहद शुभ माना जाता है।

सिंह राशि

Gajlaxmi Rajyog 2024: मेष और वृषभ राशि में शुक्र गुरू की युति जातकों के लिए अनुकूल साबित होगी। हर कार्य में सफलता पाएंगे। किस्‍मत का साथ मिलेगा। पुराने अटके और रुके कामों को गति मिलेगी। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। गजलक्ष्मी राजयोग से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता मिल सकती है। विदेश की यात्रा पर जा सकते है। बेरोजगारों को नौकरी के मौके मिल सकते है। कोई बड़ी व्यवसायिक डील हो सकती है। वाहन और प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं।

कर्क राशि

Gajlaxmi Rajyog 2024: मेष और वृषभ राशि में शुक्र और गुरु की युति जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकती है। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। बेरोजगारों को नौकरी का ऑफर मिल सकता है। व्‍यापार में धनलाभ के मौके मिल सकते है। गजलक्ष्मी राजयोग से आय में इजाफा होगा। किसी निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है । आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। काम- कारोबार से संबंधित यात्रा भी कर सकते हैं। करियर में तरक्‍की पाने के नए रास्‍ते खुलेंगे।

मेष राशि

Gajlaxmi Rajyog 2024: मेष और वृषभ राशि में गुरू और शुक्र ग्रह की युति जातकों के लिए बेहद शुभ फल प्रदान करने वाली साबित होगी। नौकरीपेशा को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। गजलक्ष्मी राजयोग समाज में मान-सम्मान दिलाएगा। व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। करियर के लिए समय उत्तम रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, जिससे आप ऊर्जावान महसूस करेंगे अविवाहितों के लिए समय अनुकूल रहेगा, शादी के प्रस्ताव आ सकते है। वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। घर या संपत्ति खरीद सकते है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers