Guru Gochar/Jupiter Transit

Guru Gochar/Jupiter Transit: गुरू के गोचर करते ही शुरू हो जाएगा इन 4 राशियों के जातकों का गोल्डन टाइम, खुल जाएंगे किस्मत के द्वार

Guru Gochar/Jupiter Transit गुरू के राशि बदलते ही खुलेंगे 4 राशियों के भाग्य, अपार धन-दौलत, मान सम्मान, व्यापार-करियर में तरक्की के योग

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2023 / 09:17 AM IST, Published Date : September 27, 2023/9:17 am IST

Guru Gochar/Jupiter Transit: ज्योतिष शास्त्र में देव गुरु बृहस्पति का विशेष महत्व होता है। गुरू ग्रह को ज्ञान, बुद्धि, आध्यात्मिकता, शिक्षा, धन, धर्म का कारक माना जाता है। वे धनु और मीन के स्वामी हैं। किसी जातक की कुंडली में यदि गुरु कमजोर स्थिति में होते हैं तो उसे कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है अगर वे मजबूत स्थिति में होते हैं, उन्हें सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है।वर्तमान में गुरू मेष राशि में वक्री अवस्था में है और साल 2024 मई में वृष राशि में गोचर करेंगे। क्योंकि गुरु ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में लगभग 13 महीने का समय लगाते हैं, ऐसे में अगले साल गुरु के गोचर के प्रभाव से 4 राशि के जातकों को बहुत लाभ मिलने वाला है।

2023 से 2024 तक गुरू ऐसे बदलेंगे अपनी चाल

Guru Gochar/Jupiter Transit: ज्योतिष के अनुसार, वर्तमान समय में गुरु मेष राशि में वक्री चाल चल रहे हैं। 31 दिसंबर को गुरु मार्गी होंगे। वहीं, 30 अक्टूबर को राहु और केतु भी राशि परिवर्तन करेंगे और मेष राशि के जातक गुरु चांडाल दोष से मुक्त हो जाएंगे। वही 1 मई, 2024 को दोपहर में गुरु मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद, 12 जून को रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेंगे। वहीं 9 अक्टूबर को गुरु वक्री हो जाएंगे और 4 फरवरी, 2025 तक वक्री चाल चलेंगे। इसके पश्चात, 4 फरवरी को मार्गी होंगे और 14 मई ( रात 10 बजकर 36 मिनट) , 2025 तक वृषभ राशि में रहेंगे।

4 राशियों के लिए लकी साबित होगा गुरू का गोचर
सिंह राशि

Guru Gochar/Jupiter Transit: गुरु ग्रह का वृषभ राशि में गोचर जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। नौकरीपेशा और कारोबारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। काम- कारोबार में तरक्की के योग बनेंगे। व्यापारियों को धनलाभ के प्रबल योग है। नौकरी पेशा को पदोन्नति और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। रिसर्च से जुड़े लोगों के लिए समय उत्तम रहेगा। कार्यों में सफलता मिल सकती है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों और उम्मीदवारों को सफलता मिल सकती है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

कर्क राशि

Guru Gochar/Jupiter Transit: साल 2024 में गुरु राशि का परिवर्तन जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। आय के नए स्रोत भी बनेंगे। बेरोजगारों के लिए समय अनुकूल रहेगा, नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलेगी। अविवाहितों को समय का साथ मिलेगा, विवाह के लिए रिश्ते भी आ सकते हैं। धन प्राप्ति के प्रबल योग बनेंगे । करियर और कारोबार में भी तरक्की और उन्नति के योग हैं। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।

मेष राशि

Guru Gochar/Jupiter Transit: गुरु ग्रह का गोचर मेष राशि के जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है, निवेश से लाभ होगा। जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। निवेश से लाभ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, कर्ज से मुक्ति मिलेगी।सभी भौतिक सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा।धन की बचत करने में कामयाब होंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी, मान सम्मान बढ़ेगा।

कन्या राशि

Guru Gochar/Jupiter Transit: गुरु बृहस्पति का राशि परिवर्तन लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लंबे समय से अटके और रूके कामों को गति मिलेगी। कार्यों और योजनाओं में सफलता मिलने के योग है। भाग्योदय हो सकता है।काम- कारोबार के चलते देश-विदेश यात्राएं हो सकती है। शादीशुदा का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। अविवाहित लोगों के लिए गोल्डन टाइम रहेगा, विवाह के प्रस्ताव आ सकते है, कहीं रिश्ता पक्का हो सकता है। वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक