Hans Rajyoga

हंस राजयोग में इन तीन राशियों के जातकों के अच्छे दिन शुरू, नौकरी-सफलता और यात्रा के बन रहें योग

Hans Rajyoga इस राजयोग से 3 राशियों पर बरसेगी कृपा, गजलक्ष्मी और विपरित राजयोग का भी असर, नौकरी-सफलता और यात्रा के योग

Edited By :   Modified Date:  May 13, 2023 / 10:06 AM IST, Published Date : May 13, 2023/8:42 am IST

Hans Rajyoga: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्र एवं योग को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। हर माह कोई ना कोई ग्रह राशि बदलता है और जब भी ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है या फिर उनकी चाल बदलती है तो कई शुभ योग बनते हैं जिसका प्रभाव सभी जातकों के जीवन पर पड़ता है।

Hans Rajyoga 2023: बीते दिनों 29 अप्रैल 2023 को गुरु ग्रह मेष राशि में उदय हो हुए है, गुरु के मेष राशि में उदय होने से हंस राजयोग का निर्माण हुआ है। इससे पहले 22 अप्रैल को गुरु ग्रह ने गोचर किया था तो गजलक्ष्मी योग का निर्माण हुआ था और करीब 12 साल बाद गुरु ने मेष राशि में प्रवेश किया है तो विपरीत राजयोग भी बन गया है जो कई राशियों के लिए शुभ और फलदायी है।

कैसे बनता है हंस राजयोग

Hans Rajyoga: वैदिक ज्योतिष में जब किसी की कुंडली में बृहस्पति लग्न हो और यहां से चंद्रमा से पहले, चौथे, सातवें और दसवें भाव में कर्क, धनु या मीन राशि में होत हैं तो हंस राजयोग का शुभ योग बनता है। हंस योग वैदिक ज्योतिष में में बहुत ही शुभ और दुर्लभ योग माना जाता है। हंस राजयोग बनने से इसका विशेष प्रभाव कुछ राशियों के जातकों के ऊपर पड़ेगा। इस तरह के राजयोग से जातकों के जीवन में अच्छी सफलता, सुख, समृद्धि और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

राशियों पर प्रभाव
कर्क राशि

Hans Rajyoga: इस राजयोग से विशेष अवसर होंगे और करियर के साथ बिजनेस में भी सफलता के योग बनेंगे। नौकरी वालों के लिए अनुकूल समय है। नौकरी के लिए कई नए अवसर भी मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ के साथ धन लाभ का भी फायदा मिलेगा।

मीन राशि

Hans Rajyoga: हंसराज योग बहुत अच्छा साबित हो रहा है। व्यापार में अच्छा मुनाफा जारी रहेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा और सफलता के योग है। नौकरी और कार्यक्षेत्र में अच्छी तरक्की मिलने के संकेत हैं। आय के नए स्त्रोत मिलते रहेंगे। विदेश यात्रा के लिए शुभ संकेत बन रहे हैं।

धनु राशि

Hans Rajyoga: धनु राशि वालों के लिए हंस राजयोग बेहद शुभ साबित होगा। इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। अगर आपने लंबे समय से किसी को धन उधार दिया है वह इस शुभ योग में आपको वापस मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में इस योग से कई सकारात्मक बदलाव आएंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। वह वापस मिल सकता है जिससे आपको काफी राहत महसूस होगी। आपकी आर्थिक स्थिति के लिहाज से हंसराज योग बहुत बदलाव लाने वाली साबित होगा। राजनीति में सक्रिय लोगों के लिए यह योग उत्तम है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

ये भी पढ़ें- Karnataka Election Result 2023: रुझानों में आगे निकली भाजपा, शुरूआती चरण की गिनती में 10 सीटों पर JDS आगे, देखें Live रिजल्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें