Mangal Shani Yuti 2024

Mangal Shani Yuti 2024: 30 साल बाद एक साथ आएंगे ये दो ग्रह, इन राशियों के जातकों को मिलेगा लाभ, तो ये लोग रहे सावधान!

Mangal Shani Yuti 2024 30 साल बाद मंगल और शनि आएंगे एक साथ, इन 3 राशियों की होगी चांदी, बरसेगा पैसा, चमकेगा भाग्य

Edited By :   Modified Date:  March 4, 2024 / 06:32 AM IST, Published Date : March 4, 2024/6:32 am IST

Mangal Shani Yuti 2024: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है। ग्रहों के गोचर करने से हर राशियों के जातकों पर सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसी कड़ी में 30 सील के बाद मंगल और शनि की युति कुंभ राशि में बनने जा रही है। इससे विध्वंसक योग का निर्माण हो रहा है। हालांकि मंगल और शनि की युति को शुभ नहीं माना जाता, लेकिन कुछ राशियों को इससे लाभ होगा। वहीं कुछ राशियों को सतर्क रहने की जरूरत है।

Mangal Shani Yuti 2024: मंगल 15 मार्च को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, यहां शनि पहले से विराजमान हैं। अप्रैल माह में के अंत तक इस युति का प्रभाव रहेगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि को न्याय का देवता माना गया है। शनि कर्मों के हिसाब से फल देता है। इसके अलावा शनि को क्रुर ग्रह भी माना गया है। वहीं मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति माना जाता है। जिसका फल इन राशियों के जातको को मिलने जा रहा है।

इन राशियों को सतर्क रहने की जरूरत

Mangal Shani Yuti 2024: मंगल और शनि की युति तुला, मकर, कन्या, कुंभ और मीन राशि के जातकों के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती है। जातकों को इस दौरान सतर्क रहने की जरूरत है। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। सोच समझ कर उधार दें। क्रोध पर काबू रखें। विवाह में देरी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद से बचें।

इन राशियों को मिलेगा लाभ

वृषभ राशि

Mangal Shani Yuti 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि और मंगल की युति बेहद ही लाभकारी साबित होगी। करियर और कारोबार से जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है। तरक्की के योग बन रहे हैं। प्रमोशन मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि

Mangal Shani Yuti 2024: मिथुन राशि के जातकों के लिए भी ग्रहों का यह मिलन शुभ रहेगा। अप्रैल के अंत तक लाभ होगा। छात्रों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। बिजनेस में मुनाफा होगा। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। सफलता और यात्रा के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि

Mangal Shani Yuti 2024: कुंभ राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास और ऊर्जा में वृद्धि होगी। लंबे समय से अटका काम पूरा होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। विवाह के योग बन रहे हैं। कारोबार का विस्तार होगा।

Mangal Shani Yuti 2024: जो लोग लंबे समय से परेशान चल रहे है उनके जीवन में आ रही परेशानियों से उन्हें मुक्ति मिलेगी। मंगल को भूमि, शक्ति, भाई, ऊर्जा, साहस, पराक्रम और शौर्य का कारक माना जाता है। कुंडली में इसकी स्थिति मजबूत होने से व्यक्ति के पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। घर-परिवार में खुशहाली आती है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। IBC24 इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers