Rahu Gochar

Rahu Gochar: इन राशियों पर राहु रहेगा मेहरबान, आने वाले साल में प्रमोशन सहित बन रहे कई शुभ योग

Rahu Gochar वर्ष 2024 में इन 3 राशियों पर बरसेगी राहु की विशेष कृपा, धन-समृद्धि में होगी वृद्धि, बनेंगे प्रमोशन के योग

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2023 / 08:30 AM IST, Published Date : December 12, 2023/8:30 am IST

Rahu Gochar: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है और समय-समय पर ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करते है जिसे गोचर भी कही जाता है। जिसका प्रभाव हर राशि के जातकों पर सकारात्मक या नकारात्मक असर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों में से मंगल ग्रह बेहद प्रभावशाली माने जाते है। इन्ही में से राहु ग्रह को काफी महत्व दिया गया है। ये रहस्यमई, चमत्कारी और मायावी ग्रह माना जाता है। राहु मनुष्य के कर्मों के आधार पर फल प्रदान करते हैं।

Rahu Gochar: आपको बता दें यह ग्रह आने वाले 2024 में राशि परिवर्तन नहीं करेगा। राहू आने वाले पूरे नए साल 2024 में मीन राशि में संचरण करता रहेगा। इसकी सप्तम कन्या राशि में स्थित केतु ग्रह पर रहेगी। इसके अलावा राहु गुरु के साथ मिलकर त्रिएकादश योग का निर्माण भी करेगा। आगामी साल में कुछ राशियों पर राहु की विशेष कृपा बरसेगी। जिसके कारण पदोन्नति और धन लाभ के योग बनेंगे। सुख और समृद्धि में वृद्धि होगी।

मेष राशि

Rahu Gochar: मेष राशि के जातकों के लिए भी आने वाला साल राहु ग्रह के कारण शुभ रहेगा। जातकों के कुंडली में सफलता के योग बनेंगे। सेहत में भी सुधार आएगा। जीवन शैली में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। धन लाभ और पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

तुला राशि

Rahu Gochar: तुला राशि के जातकों के लिए भी राहु का मीन राशि में भ्रमण करना शुभ रहेगा। कारोबार में लाभ होगा। नया वाहन और संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में से सहकर्मियों का साथ मिलेगा। जिससे तरक्की होगी। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे।

कन्या राशि

Rahu Gochar: कन्या राशि के जातकों के लिए आने वाला साल बेहद खास होगा। मीन राशि में राहु का भ्रमण करना जातकों के लिए बेहद शुभ होगा। आय में वृद्धि होगी। करियर और कारोबार से संबंधित अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। अचानक धनलाभ होगा। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। प्रमोशन के योग बन रहे हैं। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। वैवाहिक जीवन में की समस्याएं खत्म होंगी।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। IBC24 इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें