Rahu Ketu Grah Gochar

Rahu Ketu Grah Gochar: इन चार राशियों के जातकों पर बरसेगी राहु-केतु की कृपा, गोल्डन टाइम हुआ शुरू, मिलेगी तरक्की

Rahu Ketu Grah Gochar 4 राशियों के लिए 18 महीने तक गोल्डन टाइम, राहु केतु की बरसेगी कृपा, धनलाभ-तरक्की के प्रबल योग

Edited By :   Modified Date:  November 5, 2023 / 06:18 AM IST, Published Date : November 5, 2023/6:18 am IST

Rahu Ketu Grah Gochar: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व माना जाता है। ग्रहों के गोचर करने से व्यक्ति के जीवन में कारातामक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है। ज्योतिष शास्त्र में राहु और केतु ग्रह का एक अपना महत्व है। राहु को छाया ग्रह तो केतु को मायावी ग्रह माना जाता है।दोनों हमेशा वक्री चाल चलते हैं, जो कुंडली में इसकी स्थिति को बहुत ही अशुभ माना जाता है। दोनों ग्रहों को किसी भी राशि का स्वामित्व प्राप्त नहीं है। राहु-केतु 1 साल और 6 महीने होने पर राशि परिवर्तन करते है।

Rahu Ketu Grah Gochar: हाल ही में राहु ने मेष से मीन और केतु ने तुला से कन्या राशि में प्रवेश किया है। ये दोनों ग्रह इन राशियों में मई 2025 तक रहेंगे, ऐसे में राहु केतु का राशि परिवर्तन 4 राशियों के लिए लकी साबित होने वाला है। राहु केतु के राशि बदलने से मेष राशि में बना गुरु चंडाल योग भी खत्म हो गया है। इधर, शुक्र भी कन्या राशि में विराजमान है, ऐसे में केतु और शुक्र की युति भी जातकों के लिए लाभकारी साबित होगा।

इन 4 राशियों के लिए 18 महीने शुभ
कन्या राशि

Rahu Ketu Grah Gochar: राहु और केतु का राशि परिवर्तन कन्या राशि के जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। पार्टनरशिप के काम में आपको लाभ होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पैतृक संपत्ति में भी वृद्धि हो सकती है। नौकरीपेशा को पदोन्नति और करियर के नए अवसर मिल सकते हैं। राहु-केतु के गोचर से कारोबार में मुनाफा मिलेगा। हालांकि शत्रु पक्ष के प्रति आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। स्वास्थ्य पर ध्यान दें, उदर रोग से संबंधित दिक्कत हो सकती है। प्रेम, संतान और व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी।शुक्र और केतु की युति से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कारोबारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है। वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा।स्वास्थ्य में अच्छा सुधार आएगा और माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

कुंभ राशि

Rahu Ketu Grah Gochar: राहु और केतु का गोचर लाभकारी साबित हो सकता है। समय- समय पर आकस्मिक धन की प्राप्ति होती रहेगी। आय के नए नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। धर्म- कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी । बड़े- बड़े लोगों से संबंध बनेंगे, जो आपके शुभ साबित होंगे। मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की भी प्राप्ति होगी। आर्थिक मामलों में अच्छे संकेत देखने को मिलेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के प्रति सचेत रहना होगा ।निवेश से बचें। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार मध्यम रहेगा।

मेष राशि

Rahu Ketu Grah Gochar: राहु के राशि परिवर्तन से मेष राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलेगा। राहु केतु के गोचर से जातकों की कुंडली में लगा गुरु चांडाल दोष समाप्त हो गया है। सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होगी। खासकर, करियर और कारोबार में अकल्पनीय सफलता मिलेगी। आय के नए स्तोत्र बनेंगे। नया काम शुरू कर सकते हैं। परिवार में सौहार्दपूर्ण माहौल रहेगा। प्रेम, संतान और व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। कोई विरोधी आपके काम में रूकावट डाल सकता है।

मकर राशि

Rahu Ketu Grah Gochar: राहु और केतु का गोचर शुभ फलदायी साबित हो सकता है। योजनाओं सफलता मिलेगी।धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। धन संबंधित कार्य करेंगे ।कार्यों में सफलता मिलेगी और मनोकामना पूरी होगी।काम- कारोबार के संबंध से देश- विदेश की यात्रा भी कर सकते हैं। प्रतियोगी छात्रों को इस समय किसी परीक्षा में सफलता भी मिल सकती है। परिवार के लोगों से खासकर कि संतान से आपको सहयोग मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में आपकी तरक्की होगी।हाल ही में शुक्र ने कन्या में प्रवेश किया है ऐसे में शुक्र केतु की युति जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा। नई संपत्ति खरीदने की मनोकामना पूरी होगी। काम- कारोबार के संबंध यात्राएं भी कर सकते हैं, जो शुभ साबित होंगी।प्रतियोगी छात्रों को किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक