Shani Chandra Yuti

चंद्र ने कुंभ राशि में किया प्रवेश, बनने जा रहा ये विशेष संयोग, जानें इन राशियों के जातकों पर कैसा पड़ेगा असर

Shani Chandra Yuti चंद्रमा की चाल काफी तेज होती है और यह प्रत्येक महीने के लगभग दस दिनों में एक नई राशि में प्रवेश करता है

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 09:23 AM IST, Published Date : June 9, 2023/9:23 am IST

Shani Chandra Yuti: चंद्र ग्रह (चंद्रमा) ज्योतिष शास्त्र में एक महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। चंद्रमा की चाल काफी तेज होती है और यह प्रत्येक महीने के लगभग दस दिनों में एक नई राशि में प्रवेश करता है। इसलिए, चंद्र ग्रह वास्तविकता में सबसे जल्दी राशि परिवर्तन करने वाला ग्रह माना जाता है। इसी कड़ी में आज चंद्र सुबह 06:02 पर मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं और पूरे ढाई दिन तक इसी राशि में रहेंगे।

Shani Chandra Yuti: ज्योतिष के अनुसार, शनि ग्रह भी कुंभ राशि में विराजमान है। कुंभ राशि में शनि और चंद्र की युति के कारण विष योग बन सकता है, जिसे अशुभ योग के रूप में जाना जाता है। इसलिए इन राशियों के जातकों को बहुत ही सतर्क रहने की जरुरत है। आइए जानें उन राशियों के बारे में विस्तार से…

कन्या राशि

Shani Chandra Yuti: कन्या राशि के जातकों के लिए विष योग के दौरान स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना आवश्यक है। संतान के करियर के मामले में भी कुछ परेशानियां हो सकती हैं। शनि और चंद्र की युति के कारण आपको संगठनशीलता, कर्मठता और धैर्य के साथ काम करने की आवश्यकता है। आपको अपने लक्ष्यों के प्रति संग्रहशील रहकर काम करना पड़ेगा।

वृश्चिक राशि

Shani Chandra Yuti: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी विष योग के दौरान निजी और कार्य क्षेत्र में समस्याएं हो सकती हैं और परिवार में मतभेद होने के आसार हैं। इसके अलावा, बड़े नुकसान की संभावना भी है। जिसका सामना आप आपसी सहयोग, समझदारी और संवाद से कर सकते हैं। सतर्कता और धैर्य के साथ काम करें और सही निर्णय लेने के लिए समय लें ताकि किसी प्रकार की समस्या ना हो।

कुंभ राशि

Shani Chandra Yuti: कुंभ राशि के जातकों को शनि और चंद्र की युति से सतर्क रहने की जरुरत है। इस दौरान स्वास्थ्य के क्षेत्र में कुछ समस्याएं हो सकती हैं और कार्यस्थल पर भी सावधानी बरतने की जरूरत होती है। अहंकार के कारण भी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। साथ ही, व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में भी इसका बुरा असर पड़ सकता है। इसके अलावा, सही निर्णय लेने के लिए सावधानी बरतें।

Shani Chandra Yuti: बता दें कि जब चंद्रमा एक नई राशि में प्रवेश करता है, तो इसका प्रभाव व्यक्ति के भावनात्मक और मानसिक स्तर पर महसूस हो सकता है। चंद्रमा के गोचर का विशेष महत्व जन्म कुंडली में चंद्र राशि और नक्षत्र के संबंध में होता है क्योंकि इन परिवर्तनों से व्यक्ति की मानसिक स्थिति, भावनाएं, परिवार और रोमांचक संबंधों में परिवर्तन आ सकते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)

ये भी पढ़ें- प्रदेश में आज पड़ेगी भीषण गर्मी, इन स्थानों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने बताया कैसा रहेगा राजधानी रायपुर का हाल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें