Sun-Jupiter Rajlakshan/Navpancham Rajyog

Rajyog 2024: इन तीन राशियों के जातकों के खुलने जा रहे किस्मत के ताले, अगले तीन साल होंगे लकी साबित, 12 साल बाद बना ये राजयोग

Sun-Jupiter Rajlakshan/Navpancham Rajyog 12 साल बाद बना यह पावरफुल राजयोग पलटेगा 3 राशियों की क़िस्मत, हर काम में सफलता !

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 06:20 AM IST, Published Date : December 20, 2023/6:20 am IST

Sun-Jupiter Rajlakshan/Navpancham Rajyog: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है और समय-समय पर ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करते है जिसे गोचर भी कही जाता है। जिसका प्रभाव हर राशि के जातकों पर सकारात्मक या नकारात्मक असर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजा सूर्य और ज्ञान, भाग्य, ऐश्वर्य, संतान, धन और दान-पुण्य के कारक गुरू का विशेष महत्व माना जाता है। जब भी यह दोनों ग्रह चाल बदलते है तो राशियों के साथ पृथ्वी पर भी असर पड़ता है ।

Sun-Jupiter Rajlakshan/Navpancham Rajyog: हाल ही में 16 दिसंबर को सूर्य ने धनु राशि में प्रवेश किया है, ऐसे में गुरु की राशि में प्रवेश करने से अधिक लाभ मिलने वाला है। वही गुरु स्वयं मेष राशि में विराजमान है, जिससे सूर्य पर उनकी नवम दृष्टि पड़ रही है, ऐसे में नवपंचम राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस राजयोग के बनने से 12 साल बाद राज लक्षण जैसी दुर्लभ राजयोग का भी निर्माण हुआ है, जो 3 राशि के जातकों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

3 राशियों के लिए बेहद लकी
सिंह राशि

Sun-Jupiter Rajlakshan/Navpancham Rajyog: गुरू और सूर्य देव की कृपा बनी रहेगी। राज लक्षण राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। व्यापार में वृद्धि और करियर में सफलता मिलेगी। सेहत अच्छी रहेगी। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो सफल होंगे। उच्च शिक्षा के लिए कई नए मौके मिल सकते है। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी। संतान की ओर से भी कोई गुड न्यूज मिल सकती है। नवपंचम योग भी आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

मेष राशि

Sun-Jupiter Rajlakshan/Navpancham Rajyog: गुरू के मेष राशि में विराजमान रहने से जातकों को खूब लाभ मिलेगा। राजयोग से करियर में मनचाही सफलता मिलेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। लंबे समय से रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। पद और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।नौकरी बदलने का सोच रहे है तो अच्छे अवसर मिलने के प्रबल योग है। आय के नए रास्ते खुलते नजर आएंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

धनु राशि

Sun-Jupiter Rajlakshan/Navpancham Rajyog: सूर्य का दिसंबर में आपकी राशि में प्रवेश बेहद लकी साबित होने वाला है। राज लक्षण राजयोग शुभ फल देने वाला सिद्ध हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और लंबे समय से रुके अटके कामों को गति मिलेगी।मनोकामना पूरी होगी।नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम रहेगा, प्रमोशन के साथ सैलरी बढ़ने के योग है। कार्यों में सफलता मिलेगी, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।धन के निवेश से आपको इस साल बेहतर रिटर्न मिलने की संभावना है।

जानिए कब कुंडली में बनते है ये राजयोग

Sun-Jupiter Rajlakshan/Navpancham Rajyog: ज्योतिष के मुताबिक, गुरु की सूर्य पर शुभ दृष्टि होने से और सूर्य के साथ गुरु का नवम पंचम योग रहने से राजलक्षण राजयोग का निर्माण होगा। राजलक्षण राजयोग को ज्योतिष शास्त्र में राजा के समान लाभ, उन्नति और सम्मान दिलाने वाला माना गया है। ज्योतिष में इस योग को बहुत ही शानदार, महत्वपूर्ण और बलशाली कहा जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में यह योग बनता है, वह व्यक्ति राजा की तरह जिंदगी जीता है। वही नवपंचम राजयोग तब बनता है जब दो ग्रह एक दूसरे से त्रिकोण भाव में स्थित हो जाते हैं। दोनों ग्रहों के बीच 120 डिग्री का कोण बनता है तथा एक ही तत्व राशि होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें