Venus Transit/Shukra Gochar

Venus Transit/Shukra Gochar: आज से इन 5 राशियों के जातकों का शुरू हो गया गोल्डन समय, शुक्र चमकाएंगे किस्मत

Venus Transit/Shukra Gochar 2 अक्टूबर से इन 5 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम, शुक्र चमकाएंगे करियर-व्यापार, धन की होगी वर्षा!

Edited By :   Modified Date:  October 2, 2023 / 08:48 AM IST, Published Date : October 2, 2023/8:48 am IST

Venus Transit/Shukra Gochar: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों, कुंडली, नक्षत्र और योग का बड़ा महत्व माना जाता है, हर एक ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि बदलता है। जब की कोई ग्रह अपनी चाल बदलता है तो उसका प्रभाव राशियों, मनुष्यों और पृथ्वी पर होता है।इसी क्रम में अब 2 अक्टूबर सोमवार को सुख, ऐश्वर्य और धन के कारक शुक्र गोचर करने जा रहे है, जिससे 5 राशियों को बहुत लाभ मिलेगा।

Venus Transit/Shukra Gochar: ज्योतिष के मुताबिक, शुक्र 2 अक्टूबर को कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में जाएंगे और फिर एक महीने बाद दिवाली से पहले 3 नवंबर को कन्या राशि में गोचर करेंगे। शुक्र के सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करने से कई जातकों को लाभ मिलेगा। वही शुक्र 12 नवंबर को हस्त और 24 नवंबर को चित्रा नक्षत्र में दाखिल होंगे, जो राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा।

जानिए शुक्र के गोचर से किन राशियों को मिलेगा लाभ?
सिंह राशि

Venus Transit/Shukra Gochar: अक्टूबर में शुक्र का सिंह में गोचर जातकों के लिए लाभकारी साबित होगा। मनोकामनाएं पूरी होंगी। करियर में तरक्की और आय में वृद्धि के प्रबल संकेत है। रुका कार्य पूरा होगा। व्यापारियों को बड़ा मुनाफा होगा, आय में वृद्धि के योग बनेंगे दांपत्‍य जीवन में खुशहाली रहेगी। कोई अच्छी खुशखबरी मिल सकती है।समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।विदेश यात्रा के योग बनेंगे।

तुला राशि

Venus Transit/Shukra Gochar: शुक्र तुला राशि के भी स्वामी ग्रह है, ऐसे में वृषभ की तरह तुला राशि वालों को भी गोचर से विशेष लाभ मिलेगा। प्रेम संबंध में हैं तो सफलता मिलेगी। करियर के लिए समय अनुकूल रहेगा, निर्णय ले सकते हैं। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी औरआकस्मिक धन का लाभ होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, आय में वृद्धि के योग बनेंगे। कारोबारियों के लिए समय बेहद अनुकूल रहेगा। कोई बड़ी डील मिल सकती है, बड़ा मुनाफा हो सकता है।

कन्या राशि

Venus Transit/Shukra Gochar: शुक्र ग्रह का गोचर लाभकारी साबित हो सकता है। धन और वित्‍तीय मामलों में सुधार आएगा। भाग्य का साथ मिलेगा। आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। कार्यो में सिद्धि होगी।यात्रा के योग बन सकते है। विदेशी मित्रों तथा संबंधियों से भी सुखद समाचार प्राप्ति के योग बन सकते है। छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा, विदेश जाकर पढ़ने के प्रबल योग है। विवादित मामले सुलझ सकते है।

मिथुन राशि

Venus Transit/Shukra Gochar: शुक्र ग्रह का गोचर शुभ फलदायी सिद्ध हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। धन की प्राप्ति हो सकती है। धर्म और आध्यात्म में भी रुचि रहेगी। रणनीतियां तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। परिवार के लोगों के साथ आपके संबंध पहले से अधिक मजबूत होंगे।

वृषभ राशि

Venus Transit/Shukra Gochar: शुक्र का सिंह में प्रवेश बेहद शुभ साबित हो सकता है। चुंकी वृषभ राशि के स्‍वामी ग्रह शुक्र हैं । नौकरी में प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिलने का योग है। लंबे समय से अटके और रुके कामों को गति मिलेगी। जमीन जायदाद से जुड़े मामले हल होंगे। मकान अथवा वाहन खरीदने के योग बनेंगे। मित्रों तथा संबंधियों से गुड न्यूज मिल सकती है। विदेश में जाकर नौकरी करने का प्रयास कर रहे है तो सफलता मिलने के संकेत है। सफलता के नए अवसर मिलेंगे, भौतिक सुख में वृद्धि होगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक