Viprit rajyog

शुक्र बदलने वाले है अपनी चाल, गुरू भी होंगे वक्री बनने जा रहा ये राजयोग, इन राशियों के जातकों पर जमकर बरसेगी कृपा

Viprit rajyog 23 जुलाई को शुक्र बदलेंगे अपनी चाल, गुरू भी होंगे वक्री, बनेगा विपरित राजयोग, इन राशियों पर जमकर बरसेगी कृपा, होगी धन की वर्षा!

Edited By :   Modified Date:  July 20, 2023 / 09:04 AM IST, Published Date : July 20, 2023/9:04 am IST

Viprit rajyog: ज्योतिष के अनुसार, समृद्धि के कारक गुरु ग्रह सितंबर में वक्री होने जा रहे हैं। जिससे केंद्र त्रिकोण राजयोग के साथ विपरीत राजयोग का निर्माण होगा। चुंकी हाल ही में बुध ग्रह ने मिथुन राशि में प्रवेश किया है, और सूर्य पहले से ही मिथुन राशि में विराजमान है, इसके कारण विपरीत राजयोग का निर्माण हुआ है। विपरीत राजयोग का निर्माण होने से व्यक्ति को धन लाभ के साथ वाहन, संपत्ति का सुख प्राप्त होता है।

कब बनता है विपरित राजयोग

Viprit rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब कुंडली के छठे, आठवें, बारहवें, भाव के स्वामी युति संबंध बनाते हैं, तो विपरीत राजयोग का निर्माण होता है। इस योग में त्रिक भावों और उनके स्वामियों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। वैसे त्रिक भावों को ज्योतिष शास्त्र में शुभ नहीं माना जाता लेकिन कुछ विशेष परिस्थियों के कारण यह शुभ फल देने लगते हैं, वहीं मुख्यत: त्रिक भावों में से किसी भाव का स्वामी (जैसे षष्ठम भाव का द्वादश में) किसी अन्य त्रिक भाव में विराजमान हो तो इस योग का निर्माण होता है।

इन राशियों के लिए शुभ रहेगा विपरित राजयोग
मीन राशि

Viprit rajyog: विपरीज राजयोग का बनना जातकों के लिए शुभ होगा, क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि से धन भाव पर वक्री होने जा रहा है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। प्रगति के नए अवसर नजर आ रहे हैं। फंसा हुआ धन प्राप्त हो सकता है। व्यापारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है। थोड़ा स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

सिंह राशि

Viprit rajyog: विपरीत राजयोग बनने से किस्मत का साथ मिल सकता है। क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि से भाग्य स्थान में वक्री होने जा रहे हैं। इकिस्मत का साथ मिल सकता है। साथ ही इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है।कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है।छात्रों के लिए अनुकूल समय है, पढ़ाई करने के लिए विदेश जा सकते हैं।सरकारी नौकरी के लिए मेहनत करने वालों को फल मिल सकता है।

मिथुन राशि

Viprit rajyog: विपरीत राजयोग का बनना मिथुन राशि के जातकों को आय और लाभ की दृष्टि से शुभ साबित हो सकता है। क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि से इनकम भाव में वक्री होने जा रहे हैं।इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है।आर्थिक लिहाज से समय काफी अनुकूल रहेगा। परिवार की आय में वृद्धि होगी। इस अवधि में आपको पुराने निवेश से लाभ होगा। कारोबारी इस समय कोई व्यवसायिक डील कर सकते हैं, जिससे भविष्य में लाभ हो सकता है।

23 जुलाई को शुक्र होंगे वक्री

Viprit rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अऩुसार, भौतिक सुख, विलासता, धन के कारक ग्रह शुक्र 23 जुलाई 2023 को सुबह 07.02 मिनट पर सिंह राशि में वक्री चाल चलेंगे और 7 अगस्त 2023 की सुबह कर्क में एंट्री लेंगे और शुक्र 4 सितंबर 2023 को सुबह 06 तक रहेंगे। 4 सितंबर 2023 की सुबह 6:17 बजे फिर से शुक्र वक्री से मार्गी अवस्था में आएंगे और फिर 2 अक्टूबर 2023 को 00:45 बजे सिंह राशि में गोचर करेंगे, जो कई राशियों के लिए शुभ होगा।

तुला राशि

Viprit rajyog: शुक्र ग्रह का उदय होना तुला राशि के जातकों को लाभप्रद साबित हो सकता है। काम- कारोबार में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है। नया काम शुरू करने के लिए समय अच्छा है। शुक्र की वक्री चाल से आपकी फाइनेंशियल लाइफ अच्छी रहेगी।लोग आपके कार्य से प्रसन्न होंगे। अच्छी नौकरी की तलाश पूरी होगी। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलता हासिल होगी,शुक्र आपके ग्यारहवें भाव में वक्री होने जा रहे हैं।

वृषभ राशि

Viprit rajyog: वक्री होने से घर में खुशियां आएंगी। कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है। नयी गाड़ी की खरीद करने में सक्षम होंगे।नौकरीपेशा लोगों के लिए समय उत्तम रहेगा। बिजनेस में मुनाफे के योग है।प्रापर्टी से जुड़ी परेशानी के लिए कोर्ट के चक्कर लग सकते हैं। शुक्र की वक्री चाल आपको नौकरी और व्यवसाय दोनों में सफलता दिलाएगी। अचानक कहीं से बड़ा धन प्राप्त हो सकता है। कार्यस्थल पर अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे, जिसके परिणामस्वरूप आपको बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो इसमें भी आपको सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि

Viprit rajyog: आप लोगों के लिए शुक्र ग्रह उदित होना अनुकूल सिद्ध हो सकता है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। फिजूल खर्चों पर रोक लगेगी। संतान से जुड़ा कोई समाचार मिल सकता है। प्रेम- संबंधों में आपको सफलता मिल सकती है। धन लाभ प्राप्त हो सकता है। प्रेम संबंध अच्छे होंगे और ऑफिस में सहयोगियों की मदद मिलेगी। यात्रा और धनलाभ के योग बनेंगे।

कन्या राशि

Viprit rajyog: विदेश में काम करने वालों को फायदा होगा। यात्रा कर सकते है। जातकों के लिए शुक्र की वक्री चाल बेहद शुभ साहित होने वाली है। इस दौरान आपका करियर काफी अच्छा रहेगा। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में कई अच्छे अवसर मिलने वाले हैं। आर्थिक लाभ भी मिलने की संभावना है। मेहनत का पूरा फल मिलने के योग हैं। प्रगति के नए अवसर नजर आ रहे हैं जो आपको आर्थिक उन्नति भी प्रदान कर सकते हैं। इस राशि के जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारियों में लगें हैं उन्हें अपनी मेहनत में कमी नहीं आने देनी है। उन्हें अपनी मेहनत का फल मिल सकता है।

मेष राशि

Viprit rajyog: धन के दाता शुक्र ग्रह का उदित होना मेष राशि के जातकों को लाभदायक सिद्ध हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। वाहन और प्रापर्टी खरीद सकते हैं। फंसे हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। पार्टनरशिप के काम में अच्छी सफलता मिल सकती है। शुक्र का वक्री होने से आपकी पर्सनालिटी लोगों को आकर्षित करेगी और करियर के लिहाज से नाम और दाम दोनों आपको मिलेंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं,पंचांग और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

ये भी पढ़ें- Manipur Violence: मणिपुर में शर्मसार करने वाली घटना पर भड़की अभिनेत्री, कहा- ‘इस अत्याचार को रोकने वाला कोई नहीं है?’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें