Hanuman Jayanti 2024 Rashifal: हनुमान जयंती पर हो रहा शश, मालव्य सहित इन राजयोग का निर्माण, बेअसर होगा शनिदेव का प्रकोप |

Hanuman Jayanti 2024 Rashifal: हनुमान जयंती पर हो रहा शश, मालव्य सहित इन राजयोग का निर्माण, बेअसर होगा शनिदेव का प्रकोप

Hanuman Jayanti 2024 Rashifal: मेष राशि में बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य योग, मंगल के अपनी उच्च राशि मीन में आने से मालव्य राजयोग, शनि के मूल त्रिकोण राशि में होने से शश राजयोग का निर्माण हो रहा है। एक जगह पर इतने राजयोग बनने से इन 3 राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा बरसने वाली है।

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2024 / 11:58 AM IST, Published Date : April 23, 2024/11:58 am IST

Hanuman Jayanti 2024: हिंदू धर्म में हनुमान जयंती का विशेष महत्व माना गया है। पंचांग के अनुसार, इस साल हनुमान जयंती पर मंगलवार के दिन होने के साथ-साथ रवि योग, चित्रा नक्षत्र बन रहा है। ज्योतिषाचार्यों की माने तो इस दिन काफी शुभ योग भी बन रहे हैं। इस बार मीन राशि में ग्रहों का मेला लग रहा है जिससे पंचग्रही योग बन रहा है। इसके साथ ही मेष राशि में बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य योग, मंगल के अपनी उच्च राशि मीन में आने से मालव्य राजयोग, शनि के मूल त्रिकोण राशि में होने से शश राजयोग का निर्माण हो रहा है। एक जगह पर इतने राजयोग बनने से इन 3 राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा बरसने वाली है।

मेष राशि (Mesh Zodiac)

Hanuman Jayanti 2024 मेष राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष रूप से कृपा रहेगी। हनुमान जी की कृपा से लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे। इसके साथ ही बचत करने में भी कामयाब हो सकते हैं। हनुमान जी की कृपा से मनचाही सफलता हासिल होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं।इसके साथ ही आय के नए स्तोत्र खुलेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी और लंबे समय से चली आ रही समस्याएं समाप्त होगी।

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)

Hanuman Jayanti 2024 मिथुन राशि के जातकों पर भी पवनसुत हनुमान जी की विशेष कृपा होगी। आत्मविश्वास की वृद्धि के साथ कर्ज से मुक्ति मिलेगी। कारोबार में खूब उन्नति हो सकती है। पार्टनरशिप में बिजनेस करने की सोच रहे हैं, तो आपको एक अच्छा पार्टनर मिल सकता है। घर में खुशियां ही खुशियां आएगी। उच्च शिक्षा पाने का सपना भी पूरा हो सकता है। लंबे समय से चली आ रही बीमारी से भी निजात मिल सकती है। बिजनेस में भी खूब लाभ मिलेगा। अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है।लव लाइफ के मामले पर भी आपको लाभ मिल सकता है। हर क्षेत्र में उन्नति के मार्ग खुलेंगे।

वृश्चिक राशि (Vraschik Zodiac)

Hanuman Jayanti 2024 वृश्चिक राशि के जातकों के लिए हनुमान जयंती किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा। करियर से जुड़े मामले हल होंगे। इसके साथ ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है। हनुमान जी की कृपा से भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। नया बिजनेस या निवेश करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। परिवार में लंबे समय से चली आ रही अनबन अब समाप्त हो सकती है। भाई-बहन के साथ अच्छा समय बीतेगा। इसके साथ हनुमान जी की कृपा से कार्यक्षेत्र में सब अच्छा जाने वाला है। सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों को सहयोग से अपने लक्ष्य को पाने में कामयाब हो सकते हैं।

read more: Delhi: JP Nadda ने बुलाई BJP महासचिवों की बैठक। नड्डा के घर पर सुबह 2 बजे तक चली बैठक। देखिए..

read more: सीनेट की मंजूरी मिलने के बाद यूक्रेन को वायु रक्षा हथियार, तोपखाने भेजेंगे बाइडन: जेलेंस्की

डिसक्लेमर- इस लेख में दी गई किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी आईबीसी24 की नहीं है। विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, पंचांग, मान्यताओं या फिर धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। इसके किसी भी तरह के उपयोग करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।