Luck of these zodiac sign will change with Vipreet Rajyoga

विपरीत राजयोग से बदलेगा इन पांच राशि वालों का भाग्य, कारोबार में मिलेगी तरक्की, होगी पैसों की बारिश

Vipreet Rajyoga : सूर्य और बुध की युति से मिथुन राशि में विपरीत राजयोग का निर्माण हुआ है। जुलाई महीने से पहले बुध के मिथुन राशि में प्रवेश के

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2023 / 07:40 AM IST, Published Date : July 7, 2023/7:40 am IST

नई दिल्ली : Vipreet Rajyoga : सूर्य और बुध की युति से मिथुन राशि में विपरीत राजयोग का निर्माण हुआ है। जुलाई महीने से पहले बुध के मिथुन राशि में प्रवेश के साथ, सूर्य पहले से ही इस राशि में मौजूद है। ग्रहों की इस युति से विपरीत राजयोग बनता है, जो किसी के जीवन में अचानक और महत्वपूर्ण सफलता ला सकता है।

यह भी पढ़ें : माशिमं ने 10वीं 12वीं के परीक्षा शुल्क में की वृद्धि, छात्रों को 900 रुपए की जगह देने होंगे इतने पैसे 

इन तीन राशि वालों की बदलेगी किस्मत

मेष राशि

Vipreet Rajyoga :  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए विपरीत राजयोग विशेष रूप से लाभकारी रहने वाला है। बता दें कि इस राशि के 12 वें भाव पर सूर्य, गुरु और बुध की युति बनी हुई है और तीसरे भाव के स्वामी बुध-सूर्य के साथ 12वें भाव में मौजूद रहेंगे। मेष राशि वालों को इस दौरान आकस्मिक धन लाभ होगा। तनाव से मुक्ति मिलेगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को शुभ परिणाम मिलेंगे।

सिंह राशि

इस राशि के स्वामी आठवें भाव में बुध और गुरु के साथ विराजमान रहेंगे। बता दें कि इसके तीसरे भाव के स्वामी शुक्र के साथ मौजूद हैं। इसके साथ ही व्यक्ति की आय में बढ़ोतरी होने के संकेत साफ दिखाई दे रहे हैं। पैतृक संपत्ति के बिकने से मुनाफा होगा। इस दौरान कई बेहतरीन मौके मिलेंगे। इतना ही नहीं, विदेश यात्रा पर जाने के योग भी बनते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Samvida Karmchari: संविदा कर्मचारियों की बल्ले- बल्ले, अगस्त से मिल सकता है बढ़ा हुआ वेतन 

वृश्चिक राशि

Vipreet Rajyoga :  वृश्चिक राशि के जातकों को विपरीत राजयोग का लाभ मिलेगा। इस राजयोग का निर्माण अष्टम भाव में होता है। बुध ग्यारहवें और आठवें घर को नियंत्रित करता है और आठवें घर में स्थित है, जिससे इसका प्रभाव बढ़ जाता है। नौकरी और बिजनेस में अचानक धन लाभ की उम्मीद की जा सकती है। पदोन्नति के अवसर हैं और आध्यात्मिकता ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाएगी। आप प्रतिष्ठा और सम्मान में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं।

तुला राशि

इन राशि के जातकों के लिए विपरीत राजयोग वरदान से कम नहीं रहेगा। तीसरे भाव के स्वामी बृहस्पति हैं और यह छठे भाव में स्थित हैं। व्यापार में अच्छी डील कर सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को भी नौकरी आदि में खूब सफलता मिलोगी। नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं।शेयर मार्केट में धन निवेश से लाभ होगा।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Weather Update : प्रदेश के इन जिलों में देर रात से हो रही भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया पांच दिन का अलर्ट 

मकर राशि

Vipreet Rajyoga :  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के जातकों के लिए विपरीत राजयोग शुभ साबित होगा। इन राशि वालों की कुंडली के तीसरे भाव पर गुरु, बुध और सूर्य विराजमान हैं। प्रेम संबंध में आ रहीं मुश्किलें दूर होंगी. दोनों के बीच तालमेल अच्छा बना रहेगा. उत्साह से भरे रहेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें