Buddha Purnima 2023 se badlegi in rashi walo ki taqdeer

130 साल बाद बुद्ध पूर्णिमा पर बन रहा विशेष संयोग, इन राशि वालों के आएंगे अच्छे दिन, घर चलकर आएगी लक्ष्मी

130 साल बाद बुद्ध पूर्णिमा पर बन रहा विशेष संयोग, इन राशि वालों के आएंगे अच्छे दिन! Buddha Purnima 2023 se badlegi in rashi walo ki taqdeer

Edited By :   Modified Date:  April 19, 2023 / 08:33 AM IST, Published Date : April 19, 2023/8:23 am IST

नई दिल्ली: हिंदू धर्म में पूर्णिमा और अमावस्या का बेहद महत्व होता है। ऐसा माना जाता है कि पूर्णिमा के दिन व्रत करके जो भी मनोकाना की जाती है वो पूरी हो जाती है। अगले म​हीने की पांच तारीख को बुद्ध पूर्णिमा मनाई जाएगी। बुद्ध पूर्णिमा पर इस बार विशेष संयोग बन रहा है। शास्त्र के जानकारों की मानें को बुद्ध पूर्णिमा ऐसा संयोग लगभग 130 साल बाद बन रहा है।

Read More: Damoh News : सभी स्कूलों के समय में हुआ बदलाव, अब इतने बजे से लगेंगी कक्षाएं, कलेक्टर ने आदेश किया जारी

हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार इस दिन गौतम बुध का जन्म हुआ था, और इसी दिन उन्हें ज्ञान की प्राप्ति भी हुई थी। ज्योतिष शास्त्र मानता है कि इस बार की बुद्ध पूर्णिमा का दिन बेहद खास होने वाला है। इस दिन साल का पहला चंद्र ग्रहण भी लग रहा है, साथ ही ग्रह-नक्षत्रों के संयोग से 130 साल बाद एक दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है। भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु विशेषज्ञ हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं, 5 मई 2023 को बनने वाले दुर्लभ संयोग से किन राशि वालों को लाभ मिलने वाला है।

Read More: ‘केजीएफ’ और ‘पुष्पा’ का रिकॉर्ड तोड़ने आ रहे है किंग खान, इस दिन आएगा ‘जवान’ का ट्रेलर और टीजर…

-मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए 5 मई 2023 का दिन शुभ साबित होने वाला है। 130 सालों के बाद बनने वाले इस दुर्लभ संयोग से मेष राशि वालों का ध्यान अपने काम की तरफ बढ़ेगा। व्यापार में उन्नति होगी। कार्य क्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति भी होगी। यदि कोई नई नौकरी ढूंढ रहे हैं। तो वह मिलेगी, पार्टनरशिप में यदि कोई बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं, तो यह शुभ समय है।

Read More: IPL 2023 : IPL करियर का पहला विकेट लेने के बाद भावुक हुए अर्जुन तेंदुलकर, कुछ इस तरीके से जाहिर की ख़ुशी

-सिंह राशि
130 साल के बाद बनने वाले इस दुर्लभ संयोग का सकारात्मक प्रभाव सिंह राशि वालों पर भी देखने को मिलेगा। सिंह राशि के जातक कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। यह काम उन्हें सफलता दिलाएगा। यदि न्यायिक मामले अटके हुए हैं, तो उनमें भी सफलता मिलेगी। धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी और इसमें खर्च भी होगा। सिंह राशि वालों के लिए ये दुर्लभ संयोग शुभ होगा।

Read More: सीएम शिवराज बहनों से करेंगे सीधा संवाद, 102 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की देंगे सौगात… 

-मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए यह संयोग शुभ होने वाला है। मकर राशि के जातक नौकरी में प्रमोशन पा सकते हैं। कोई नई प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं। तो यह शुभ समय है। आपके कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। यदि नया बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं, तो सफलता मिलेगी और इसमें फायदा भी मिलने के संकेत हैं।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers