Luck of these zodiac signs will change with Chaturgrahi Yog on Mesh rashi

आ गए इन राशि वालों के अच्छे दिन, दोनो हाथों से जमकर बटोंरेगे पैसा, 12 साल बाद बन रहा है चतुर्ग्रही योग

आ गए इन राशि वालों के अच्छे दिन, दोनो हाथों से जमकर बटोंरेगे पैसा, Luck of these zodiac signs will change with Chaturgrahi Yog on Mesh rashi

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 05:29 PM IST, Published Date : April 12, 2023/5:29 pm IST

Luck of these zodiac signs will change with Chaturgrahi Yog आप भी ग्रहों के गोचर को लेकर कई तरह की बातें सुने होंगे। गोचर की सीधा संबंध सभी नौ ग्रहों और बारह राशियों से होता है। गोचर का अर्थ होता है ग्रहों का चलना। जब कोई ग्रह किसी एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो इस प्रकिया को गोचर कहा जाता है। 22 अप्रैल को गुरु मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं।

Luck of these zodiac signs will change with Chaturgrahi Yog इसके अलावा इसी दिन 4 ग्रहों का अनोखा संयोग भी बनने जा रहा है। ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक मेष राशि में अभी राहु और बुध विराजमान हैं। यहां 14 अप्रैल को सूर्य और 22 अप्रैल को गुरु आकर चतुर्ग्रही योग बनाएंगे। गुरु 12 साल बाद मेष राशि में आ रहे हैं और संयोग से 12 साल बाद फिर से मेष राशि में चार ग्रहों का संयोग बन रहा है। इस योग से कई राशि वालों को फायदा होने वाला है तो कई राशि वालों को हानि होने वाली है। आज बात फायदे वाली राशियों की…

Read More : Hata news: भाई-बहन से लूट और युवती से दुष्कर्म की घटना झूठी निकली, मास्टरमाइंड ने इसलिए रची थी साजिश 

मेषः मेष राशि में ही चतुर्ग्रही योग का निर्माण होने जा रहा है। जिसके प्रभाव से नई ऊर्जा का संचार होगा। इस दौरान आपको नए अवसर मिल सकते हैं, अपने जीवन में होने वाले परिवर्तन को स्वीकार करें। आपके करियर और वित्त में, यह जोखिम लेने और अपने जुनून को आगे बढ़ाने का उत्तम समय रहेगा। लक्ष्यों पर ज्यादा फोकस रहेगा।

कर्कः चतुर्ग्रही योग सफलता दिलाने वाला साबित हो सकता है। अच्छे समाचार मिल सकते है। जातको को करियर और नौकरी में सफलता मिलने के योग है। करियर में तरक्‍की, नौकरी में प्रमोशन और धनलाभ के संकेत है। व्‍यापार में मुनाफा बढ़ेगा और कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। आय में बढ़ोतरी होगी, बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा। वही मान-सम्‍मान बढ़ेगा।

Read More : ग्रॉसरी का बिजनेस छोड़ चालू किया यूट्यूब चैनल, आज 20 करोड़ की कारों के साथ दुबई में 60 करोड़ का घर 

कन्याः चतुर्ग्रही योग लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। करियर में तरक्की और मान सम्मान बढ़ेगा। कौशल और अधिक जिम्मेदारी लेने की इच्छा सीनियर्स से सराहना की जाएगी। जो लोग रिसर्च से जुड़े हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल साबित हो सकता है। जातकों को नई सफलता प्राप्त हो सकती है।

धनुः जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग शुभ माना जा रहा है। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होने के संकेत मिल रहे हैं। जो लोग अध्यात्म, धर्म या ज्योतिष से जुड़े क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उनके लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा, इसके संकेत मिल रहे हैं।

Read More : सरकार का बड़ा ऐलान! फ्री राशन लेने वालों के लिए खुशखबरी, इस तारीख तक उठा सकते हैं ये खास फायदा 

मिथुनः चतुर्ग्रही योग धन के मामले में बहुत लाभ देगा। आय में वृद्धि और व्‍यापारियों का मुनाफा बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में नई जिम्‍मेदारी मिल सकती है। आपको जोखिम भरे निवेश जैसे शेयर मार्केट, सट्टा आदि से भी धन लाभ हो सकता है।इस दौरान कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें।

सिंहः चतुर्ग्रही योग बहुत शुभ फल देगा। कामों में सफलता मिलेगी। रुके हुए काम पूरा होने के संकेत है। कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ेगी। विदेश यात्रा के योग बनेंगे। छात्रों के लिए अच्‍छा समय है। कार्यस्थल पर अप्रत्याशित आर्थिक लाभ और पदोन्नति मिलने के योग हैं। दोस्तों और प्रियजनों के साथ समय बिताएंगे। इस दौरान आपको सेहत पर ध्यान देना होगा। एक नए वर्कआउट के साथ नया रूटीन शुरू कर सकते हैं।