Luck Of These Zodiac Signs Will Change With Sukarma Yoga and Atiganda Yoga

सुकर्मा और अतिगण्ड योग से चमक उठेगी इस राशि के जातकों की किस्मत, रक्षाबन्धन पर पढ़े राशिफल

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2023 / 09:29 PM IST, Published Date : August 29, 2023/9:29 pm IST

Sukarma Yoga: ज्योतिष गणना के अनुसार, ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन से कई तरह के शुभ योगों के साथ राजयोग भी बनते हैं। (Luck Of These Zodiac Signs Will Change With Sukarma Yoga and Atiganda Yoga) किसी व्यक्ति की कुंडली में सुकर्मा योग बनता है तो वह बेहद शुभ माना जाता है। जिस तरह बुध के साथ अन्य ग्रहों के मिलने से भद्र योग बनता है। वैसे ही कुंडली में बृहस्पति के साथ अन्य ग्रहों के मजबूत स्तिथि में होने से सुकर्मा योग बनता है।

Atiganda Yoga: ज्योतिष में अतिगंड योग को बेहद अशुभ, कष्टदाई योग माना गया है। इस योग पर चंद्रमा का शासन माना गया है। अतिगण्ड योग निचले क्रम के सात पुरुष योगों में से छठा योग माना गया है। विषेशतौर पर इस योग की पहली छह घटी को बेहद ही अशुभ माना गया है। मान्यता के अनुसार यदि इस अशुभ योग में कोई भी काम, शुभ कार्य आदि किया जाये तो व्यक्ति को इससे काफी नुकसान उठाने पड़ सकते हैं।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए बुधवार का दिन सुखमय रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे परिवार में चल रहे लड़ाई झगड़े भी समाप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में मनमुताबिक कार्य मिलने से काफी ज्यादा प्रसन्न रहेंगे और अपने किसी मित्र की मदद के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी कर सकते हैं। किसी रुके हुए कानूनी कार्य के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है, उसके बाद ही आप सफलता हासिल कर सकेंगे।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातको को बुधवार के दिन किसी नई संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। घर व बाहर कहीं पर भी कोई भी फैसला लेने से पहले अपने जीवनसाथी से सलाह लें। स्वास्थय समस्या आपको परेशान कर सकती है। जो लोग पार्टनरशिप में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें आज सावधान रहने की आवश्यकता है। नहीं तो, पार्टनर से धोखा मिल सकता है। संतान पक्ष की ओर से खुश रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के भविष्य से संबंधित कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। माता पिता के साथ ज्यादा समय व्यतीत करें, अन्यथा वे बुरा मान सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन होने का योग बन रहा है। स्थान परिवर्तन को मना न करें, नहीं तो तरक्की में बाधा आ सकती हैं। संतान आज किसी अच्छे काम को अंजाम देगी, जिससे आपका मन अत्यधिक प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ मुश्किलें लेकर आएगा। आपको अपने कैरियर की चिंता सता सकती है, जिसके लिए आप इधर-उधर हाथ पैर भी मारेंगे। लेकिन सफलता जरूर मिलेगी। आस पड़ोस में कोई वाद विवाद चल रहा है, तो आपको दूरी बनानी होगी। अन्यथा, आपके ऊपर पूरा वाद विवाद आ सकता है। अपने खर्चो पर कंट्रोल करने की जरुरत है। किसी भी प्रकार की स्कीम का हिस्सा बनने से बचना होगा।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। यदि आप दूसरी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपकी यह इच्छा पूरी होगी। किसी भी यात्रा पर जाएं, तो सावधानी के साथ जाएं। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ बहस करने से बचें, नहीं तो आपका उनके साथ विवाद बढ़ सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें