Guru Pushya Yog 2024: गुरु पुष्य योग से चमक उठेगी इन राशि के जातकों की किस्मत.. पारिवारिक कलह होंगे ख़त्म, जमीन-जायजाद के विवाद से मिलेगा छुटकारा | Luck of these zodiac signs will change with surya ka rashi parivartan

Guru Pushya Yog 2024: गुरु पुष्य योग से चमक उठेगी इन राशि के जातकों की किस्मत.. पारिवारिक कलह होंगे ख़त्म, जमीन-जायजाद के विवाद से मिलेगा छुटकारा

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 07:25 AM IST, Published Date : February 22, 2024/7:25 am IST

Luck of these zodiac signs will change with guru pushya yog : नई दिल्ली: ग्रहों के गोचर के साथ-साथ नक्षत्रों में परिवर्तन देखने को मिलता है। इस वजह से कभी-कभी भी अशुभ व शुभ योग देखने को मिलते हैं। आपको बता दें कि ज्योतिष गणना के अनुसार आज 22 फरवरी 2024 को गुरु पुष्य योग का संयोग बन रहा है। इस योग में किए गए काम हरो मनोकामना को पूर्ण करने का काम करते हैं। आपको बता दें कि गुरु पुष्य नक्षत्र 27 नक्षत्रों में आठवां नक्षत्र है और देवों के गुरु बृहस्पति इस नक्षत्र के देवता हैं और शनि देव इस नक्षत्र की दिशा का प्रतिनिधित्व करते हैं। ये दोनों मिलकर बहुत ही शुभ योग का निर्माण करते हैं। इसी के साथ आपको बता दें इसी तरह के योग में मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम का जन्म हुआ था। इस वजह से इसकी खासियत और भी बढ़ जाती है। वहीं इसी के साथ ये भी कहते हैं कि इस योग में सोना-चांदी, बही खाता, भूमि, वाहन आदि खरीदने से मां लक्ष्मी आपकी तरफ आकर्षित होती हैं।

मेष

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल है। आप किसी पुरानी इच्छा को प्राप्त करेंगे और आपकी रचनात्मकता निखरेगी। आपकी कड़ी मेहनत रंग लाएगी, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। हालांकि, अहंकार का ध्यान रखें। वैवाहिक मुद्दे उत्पन्न हो सकते हैं लेकिन प्रेम जीवन उत्कृष्ट होगा। व्यापारियों को आर्थिक लाभ होता दिखाई देगा।

कर्क 

Luck of these zodiac signs will change with guru pushya yog : कर्क, एक मामूली सफल दिन की उम्मीद है। आपको चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप उन्हें बुद्धिमानी से संभालेंगे। अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें और बाहर खाने से बचें। मामूली वैवाहिक मुद्दे उत्पन्न हो सकते हैं लेकिन अल्पकालिक होंगे। प्रेम जीवन रोमांटिक बातचीत के अवसर लाता है।

Shani Uday 2024: अब मिलेगा कर्मों का फल, होने जा रहा शनि का उदय, इन राशियों के जातकों पर बरसेगी कृपा

कन्या 

कन्या राशि के लोग, साहस और लचीलापन के दिन को गले लगाओ। चुनौतियों पर आगे की तरह विजय प्राप्त करें, और परिस्थितियां आपके विवाहित जीवन का पक्ष लेंगी। बाहरी हस्तक्षेप से बचकर अपने प्रेम जीवन को संजोएं। परिवार के भीतर खुली वित्तीय चर्चा में शामिल हों। अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखें और अपनी कड़ी मेहनत का फल प्राप्त करें।

तुला  

तुला राशि, मिश्रित भाग्य के दिन के लिए तैयार रहें। वैवाहिक मुद्दे उत्पन्न हो सकते हैं, लेकिन संचार उन्हें हल करने में मदद कर सकता है। प्रेम जीवन रचनात्मकता के लिए अवसर प्रस्तुत करता है, संभावित रूप से आपके साथी में खुशी पैदा करता है। पारिवारिक झगड़ों को समझदारी से दूर करें। परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य की बारीकी से निगरानी करें।

वृश्चिक  

वृश्चिक, प्यार और सद्भाव से भरे दिन को गले लगाने के लिए तैयार रहें। अपनी मां को स्नेह दें और उनका आशीर्वाद लें। अपने परिवार की जरूरतों को प्राथमिकता दें और आपसी समर्थन को बढ़ावा दें। काम के प्रति आपके समर्पण के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। प्रेम जीवन फलता-फूलता है, पोषित क्षणों का निर्माण करता है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers