Luck of these 4 zodiac signs will shine in the month of February

फरवरी माह में इन 4 राशियों की चमक जाएगी किस्मत, पैसों की होगी बारिश, करियर और जॉब में मिलेगी कामयाबी

Luck of these zodiac signs will shine in the month of February, there will be rain of money फरवरी में ग्रह और नक्षत्रों के हिसाब से खास है

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2023 / 05:37 PM IST, Published Date : January 30, 2023/6:11 pm IST

Luck of these 4 zodiac signs will shine in the month of February: साल 2023 का दूसरा मास फरवरी जल्द ही शुरू होने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, फरवरी माह ग्रह और नक्षत्रों के हिसाब से काफी खास होने वाला है। क्योंकि इस माह सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। फरवरी माह में इन चार ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है। जिसका प्रभाव कुछ राशियों पर अच्छा पड़ेगा तो कुछ पर बुरा प्रभाव। तो चलिए जानते है कुछ राशियों पर इस परिवर्तन का कितना असर पड़ना वाला है। जिसके वजह से इस महीने कुछ जातकों को भाग्य का साथ मिलने वाला है और इनके नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं कि फरवरी माह में कौन-कौन से ग्रह करने वाले हैं राशि परिवर्तन।

यह भी पढ़े :Union Budget 2023: बजट से पहले सरकार ने दिया जोरदार झटका, 92 साल पुराने इस नियम पर लगाया रोक..!

मेष- करियर के लिहाज से मेष राशि वालों को फरवरी के महीने में अनुकूल परिणाम मिलेंगे. अगर आप किसी सरकारी नौकरी में हैं तो यह महीना आपके लिए आदर्श साबित होने वाला है. आप कड़ी मेहनत करते नजर आएंगे. वरिष्ठों की नजर में एक अलग पहचान हासिल कर सकते हैं. कार्यस्थल में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी. खुद का व्यवसाय चला रहे हैं, तो इस महीने सफलता जरूर मिलेगी.

जाने क्या है वर्तमान व्यवसाय पर ध्यान

Luck of these 4 zodiac signs will shine in the month of February: फरवरी के महीने में मेष राशि वालों को सावधानीपूर्वक योजना बनाने की आवश्यकता होगी। मेष राशि के व्यवसायी जातकों के लिए यह महीना अनुकूल रहेगा। इस महीने बस इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी नया व्यवसाय शुरू न करें। बेहतर होगा कि अपने वर्तमान व्यवसाय पर ध्यान दें।

यह भी पढे: आश्रम 3 की इस हसीना ने कातिलाना अदाओं से ढाया कहर, बोल्ड अवतार पर टिकी फैंस की नजर

वृषभ- इस महीने वृषभ राशि के जातक अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. फरवरी में आपको नौकरी के नए अवसर भी मिलेंगे क्योंकि बृहस्पति ग्यारहवें भाव में स्थित है. कर्म देव शनि दसवें भाव में अपनी ही राशि में स्थित हैं, जो कार्यक्षेत्र में आपको सफलता के शिखर तक पहुंचाएंगे. महीने के बीच में आपको कुछ चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है लेकिन आखिर में आपको सफलता मिलेगी.

वृषभ राशियों के लिए ऐसा रहेगा दिन

Luck of these 4 zodiac signs will shine in the month of February: वृषभ राशि के लोगों के लिए सूर्य, बुध और शुक्र की अनुकूल स्थिति फलदायी साबित होगी। इस माह अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आपके लिए पदोन्नति के योग बनेंगे। खुद का व्यवसाय चला रहे हैं या कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो यह महीना आपके व्यवसाय की तरक्की के लिए अनुकूल रहेगा. महीने की 15 तारीख के बाद आपको अच्छे पैमाने पर मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़े : अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट; अडाणी ट्रांसमिशन तीन दिन में 41 प्रतिशत टूटा

कन्या- कन्या राशि वालों को फरवरी के महीने में करियर के लिहाज से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। इसके कारण काम में आपका प्रदर्शन अच्छा होगा। इस माह थोड़ा बहुत नौकरी में दबाव का का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि सातवें भाव में बृहस्पति की स्थिति और चंद्र राशि पर इसकी दृष्टि पड़ने की वजह से, आप अपने करियर में आने वाली समस्याओं को दूर करने में सक्षम होंगे।

जाने कैसा रहेगा व्यापारों के लिए दिन

Luck of these 4 zodiac signs will shine in the month of February: कन्या राशि के जो जातक खुद का व्यवसाय चला रहे हैं तो यह महीना आपके लिए फलदायी सिद्ध होगा। इस माह बृहस्पति की अनुकूल स्थिति के कारण आप अपने व्यवसाय में आने वाली समस्याओं को दूर करने में सक्षम होंगे। इस माह नए बिजनेस को आगे बढ़ाने पर भी विचार कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : मोदी सरकार की चीन नीति ‘डीडीएलजे- डिनाइ, डिस्ट्रैक्ट, लाइ एंड जस्टिफाइ’ है : कांग्रेस

धनु- धनु मासिक करियर राशिफल फरवरी में आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे क्योंकि शनि आपके तीसरे भाव में नौवें भाव के स्वामी सूर्य के साथ स्थित होगा। आपके पेशेवर कार्यों में प्रगति आएगी। 15 फरवरी 2023 तक आपके लिए प्रमोशन के भी योग बन सकते हैं। इसके अलावा आपको नौकरी के भी नए मौके मिलेंगे जो आपके करियर के लिए फलदायी साबित होंगे।

जाने कैसा रहेगा व्यापारों के लिए दिन

Luck of these 4 zodiac signs will shine in the month of February: धनु राशि के जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उन्हें भविष्य में अच्छा लाभ प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। आप अपने व्यवसाय में प्रतिद्वंदियों को कड़ी मात देते हुए मार्केट में तेजी से आगे बढ़ेंगे। अगर आप ट्रेडिंग और शेयर मार्केट से जुड़े हुए हैं तो आपको इस महीने अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है।