Namaz on roadside will be crime police

सड़क किनारे नमाज पढ़ते पाए गए तो लगेगा 22,000 रुपए का जुर्माना, पुलिस प्रशासन ने जारी किया आदेश

सड़क किनारे नमाज पढ़ते पाए गए तो लगेगा 22,000 रुपए का जुर्माना, पुलिस प्रशासन ने जारी किया आदेश! Namaz on roadside crime

Edited By :   Modified Date:  June 20, 2023 / 03:33 PM IST, Published Date : June 20, 2023/3:33 pm IST

आबू धाबी: Namaz on roadside crime भारत में हमेशा से सार्वजनिक स्थलों में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होते रहता है। वहीं, सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़े जाने को लेकर कई बार विवाद की स्थिति भी पैदा हो चुका है। साथ ही राजनीतिक दल के नेताओं की भी इस मुद्दे पर अलग-अलग राय है। इस बीच खबर आ रही है कि एक मुस्लिम देश ने गाड़ी रोककर नमाज पढ़ने को खतरनाक बताया है। इसके साथ ही ये भी कहा है कि अगर सड़क पर नमाज पढ़ते पाए गए तो 1,000 दिरहम यानि भारतीय मुद्रा के अनुसार 22,353 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

Read More: शादी के बाद शारीरिक संबंध बनाने से इनकार करना क्रूरता, लेकिन नहीं कर सकते आपराधिक कार्रवाई, कर्नाटक हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

सड़क किनारे नमाज पढ़ना खतरनाक

Namaz on roadside crime मिली जानकारी के अनुसार आबू धाबी की पुलिस ने आदेश जारी किया है कि सड़क पर नमाज पढ़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ऐसे लोगों पर 1,000 दिरहम का जुर्माना लगाया जाएगा। पुलिस का कहना है कि इस तरह से नमाज पढ़ने से न सिर्फ प्रार्थना करने वालों को बल्कि सड़क पर चलने वाले दूसरे लोगों के लिए भी खतरनाक है। पुलिस का ये आदेश कॉपी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Read More: शादी का झांसा देकर युवती के साथ किया ये गंदा काम, गर्भवती होने पर पीड़िता ने इस खौफनाक घटना को दिया अंजाम 

दूसरों के लिए खतरनाक

अबू धाबी पुलिस के महानिदेशक की तरफ से आए आदेश का मकसद सड़क सुरक्षा को बढ़ाना है। बताया जा रहा है कि देश के कुछ बस ड्राइवर और मोटर बाइक चलाने वाले अपने वाहनों को सड़क के किनारे पर रोक देते हैं। इसके बाद वो नमाज पढ़ते हैं और कई और काम करने लगते हैं। ऐसी ही बस पार्किंग और दूसरे खतरों से बचाने के लिए इस आदेश को जारी किया गया है।

Read More: Video : नम्रता मल्ला ने अपने डांस से मचाया गर्दा, वीडियो देख खुद को रोक नहीं पाएंगे आप 

सड़क किनारे गाड़ी रोकना अपराध

अबू धाबी के ट्रैफिक लॉ नंबर 178 के तहत सड़क के किनारे गाड़ी रोकना अब जुर्म होगा जिसके लिए जुर्माना अदा करना पड़ेगा। चौराहों या मोड़ पर गाड़ी रोकने का जुर्माना 500 दिरहम है। गलत तरीके से गाड़ी रोकना या पार्किंग करना जो बाकी राहगीरों के लिए खतरनाक है उसके लिए 400 दिरहम और जो लोग अपने वाहनों के खराब होने की स्थिति में आवश्यक सुरक्षा उपाय करने में विफल रहते हैं, उन पर 500 दिरहम का जुर्माना लगाया जाएगा।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक