Nostradamus made predictions about the year 2023

Nostradamus Predictions For 2023 : साल २०२३ को लेकर नास्त्रेदमस ने की ये डरावनी भविष्यवणियां, दिल दहला देंगी घटनाएं

Nostradamus Predictions For 2023: नास्त्रेदमस की किताब में तकरीबन 942 भविष्यवाणी की गई है, जिसमें कई भयानक घटनाओं का जिक्र किया गया है। इन भविष्यवाणियों में साल 2023 का भी उल्लेख मिलता है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2023 का भविष्य अंधकारमय दिख रहा है।

Edited By :   Modified Date:  December 31, 2022 / 04:36 PM IST, Published Date : December 31, 2022/4:36 pm IST

नई दिल्ली। Nostradamus predictions for 2023: नए साल के जश्न की तैयारियों में सभी लगे हुए है। साल 2023 में लोग अपने नए जीवन के साथ शुभ कार्यो और मंगलमय जीवन की कामना करते है। इसके साथ ही प्रार्थना करते हैं कि ये साल उनके लिए और भी नई चीजों के साथ बरकत दें। अगर आपने भी नए साल को लेकर ऐसी उम्मीदें कर ली है, तो इससे पहले नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां एक बार जरूर जान लें।

किताब में 942 भविष्यवाणियों का जिक्र

दरअसल, फ्रांस के जाने-माने एस्ट्रोलॉजर नास्त्रेदमस की 500 साल पहले की गई कई भविष्यवाणी एकदम सहीं साबित हुई हैं। 1555 में प्रकाशित हुई नास्त्रेदमस की किताब Les Prophéties में दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणी की गई हैं। उनकी ये किताब आज की जेनरेशन के लोगों में भी काफी लोकप्रिय है। इस किताब में तकरीबन 942 भविष्यवाणी की गई है, जिसमें कई भयानक घटनाओं का जिक्र किया गया है। इन भविष्यवाणियों में साल 2023 का भी उल्लेख मिलता है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2023 का भविष्य अंधकारमय दिख रहा है।

नए साल से पहले यहां लगाया कर्फ्यू, इस वजह से सरकार को लेना पड़ा बड़ा फैसला

नास्त्रेदमस की ये भविष्यवाणी होंगी सच

2023 में बड़ा युद्ध

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल यूक्रेन और रूस के बीच जो टकराव की स्थिति बनी हुई है, वह साल 2023 में बड़ा रूप ले सकती है। टकराव की ये स्थिति किसी बड़े युद्ध की ओर इशारा कर रही है। ऐसे में नास्त्रेदमस की ये भविष्यवाणी सच साबित होती दिखाई दे रही है।

मंगल ग्रह पर लैंडिंग

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में मंगल ग्रह पर लैंडिंग की बात भी कही गई है। इन भविष्यवाणियों में उन्होंने इंसानों के मंगल ग्रह पर जाने और वहां जीवन खोजने का संकेत दिया है। हाल ही में SpaceX के फाउंडर और ट्विटर के नए मालिक ने 2029 तक इंसान के मंगल ग्रह पर कदम रखने की बात कही थी।

ठंड लगने पर इस वजह से आती है कंपकपी, जानिए साइंटिफिक प्रोसेस

ग्लोबल वॉर्मिंग

ग्लोबल वॉर्मिंग की समस्या कोई नया मुद्दा नहीं है। इस पर नास्त्रेदमस ने भी भविष्यवाणी की है। नास्त्रेदमस के मुताबिक, 2023 में वैश्विक ताप में वृद्धि होगी और समुद्र का स्तर बढ़ेगा। साल 2023 में ग्लोबल वॉर्निंग की समस्या पहले से ज्यादा जटिल दिखाई दे सकती है।

आसमान से बरसेगी आग

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में आसमान से आग बरसने की भी बात कही है। साल 2023 के लिहाज से यह भविष्यवाणी बेहद अशुभ है। इस तरह की प्रलय का जिक्र बाइबल में भी मिलता है। इसे दुनिया के अंत का संकेत कहा जा सकता है।

आर्थिक संकट

कोरोना की महामारी और यूक्रेन-रूस के बीच टकराव से दुनियाभर में आर्थिक उथल-पुथल मची हुई है, जिसका खामियाजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ रहा है। इस आर्थिक संकट से लोगों की कॉस्ट ऑफ लिविंग बढ़ेगी। ये आर्थिक संकट साल 2023 में लोगों को और भी ज्यादा परेशान कर सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें