these zodiac signs will earn money and become rich on Saturday

इन पांच राशि वालों की चमकने वाली है किस्मत, शुक्रवार को करें ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी करेंगी धन की बारिश

these zodiac signs will earn money and become rich on Saturday: शुक्रवार के दिन रात के समय ये टोटके लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2022 / 11:37 AM IST, Published Date : December 29, 2022/6:44 pm IST

नई दिल्ली। वेद पुराणों में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। ऐसा माना गया है कि हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को जीवन में किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती। मां लक्ष्मी को शुक्रवार का दिन समर्पित है। इस दिन विधि विधान के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करने और कुछ विशेष उपायों को करने से धन की देवी मेहरबान होकर अपनी कृपा बरसाती हैं। अगर आपको भी काफी समय से मेहनत के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो रही है या धन की कमी से गुजर रहे हैं, तो शुक्रवार के दिन रात के समय गुप्त रूप से किए ये टोटके लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं।

read more : PM Modi Mimicry Viral video: पीएम मोदी की मिमिक्री कर रहे छात्र ने राहुल गांधी को कही ये बड़ी बात….वीडियो हो रहा वायरल

 

-ज्योतिष शास्त्र में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की पूजा का दिन है। शुक्रवार की रात मां लक्ष्मी के अष्ट स्वरूप की पूजा करना शुभ माना गया है। ज्योतिषीयों के अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के समक्ष अगरबत्ती जलाएं और उन्हें गुलाब के फूल अर्पित करें। कहते हैं कि मां अष्ट लक्ष्मी को लाल फूलों की माला अर्पित करना शुभ होता है।

– शुक्रवार की रात गुलाबी रंग का कपड़ा ले कर उसमें श्री यंत्र और अष्टलक्ष्मी की तस्वीर की स्थापना करें। इस उपाय को गुप्त रूप से करने से व्यापार में आ रही दिक्कतें दूर हो जाती हैं और व्यक्ति को व्यापार में तरक्की मिलती है।

– अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं और उन्हें प्रसन्न करना चाहते हैं, तो भगवान विष्णु का पूजन जरूर करें। ऐसे में शुक्रवार की रात को दक्षिणावर्ती शंख में जल भर लें और उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इससे व्यक्ति की आर्थिक समस्याएं समाप्त होंगी और व्यक्ति को धन लाभ होगा।

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अष्ट गंध से श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी को तिलक लगाएं। इससे आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा और जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

 

read more : मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की हुई सगाई, देखें तस्वीरें…

इन राशियों पर सूर्य का मिलेगा साथ

वृष राशिफल

भगवान सूर्य के राशि परिवर्तन से वृष राशि वालों को अप्रत्याशित लाभ होगा। इस दौरान उनकी हर मनोकामना पूरी होगी। भाग्य का साथ मिलने से जमकर धन लाभ होगा। इससे नौकरीपेशा वालों के साथ ही कारोबारियों को खूब फायदा मिलेगा।

 

मिथुन राशिफल

मकर राशि में सूर्य और शनि की युति मिथुन राशि वालों के लिए विशेष फलदायी रहेगी। ये लोग जिस काम में हाथ डालेंगे, सफलता हाथ लगेगी। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा और सेहत बेहतर रहेगी। आमदनी के नये स्रोत बनेंगे।

read more : जीरो नंबर पाने वाले स्टूडेंट्स को भी मिलेगा BSC नर्सिंग में एडमिशन, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश 

कर्क राशिफल

मां लक्ष्मी की कृपा से कर्क राशि के जातकों के हर काम पूरे होंगे। करियर में तरक्की के योग बनेंगे। कुंआरे लोग शादी के बंधन में बंधेंगे। वहीं, विवाहित लोग लाइफ पार्टनर के साथ यात्रा पर जा सकते हैं।

 

मकर राशिफल

सूर्य गोचर से मकर राशि वालों के लिए अच्छे समय की शुरुआत होने जा रही है। जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो उनकी तलाश पूरी होगी। वहीं, जो लोग नौकरी में बने हुए हैं, उनको प्रमोशन के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। परिवार वालों का भी साथ मिलेगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers