Luck of these zodiac sign shine in gajkeshri Gajkesari Rajyog

इन राशियों की चमकेगी किस्मत, गुरू के गोचर से बन रहा ये राजयोग, प्रमोशन-धनलाभ के साथ मिलेगी खुशखबरी

Gajkesari Rajyog 2023 आज से बन रहा यह खास राजयोग इन चार राशियों के लिए लकी, मिलेगी सफलता, प्रमोशन-नौकरी-धनलाभ के योग

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2023 / 09:32 AM IST, Published Date : April 17, 2023/9:32 am IST

Gajkesari Rajyog 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर महीने कोई ना कोई ग्रह राशि परिवर्तन जरूर करता है। जब भी कोई ग्रह एक निश्चित समय के बाद राशि परिवर्तन करता है तो इसका राशियों पर भी प्रभाव पड़ता है। हाल ही में 14 अप्रैल को सूर्य ने मीन राशि से निकलकर मेष में प्रवेश किया है और बुधादित्य योग का निर्माण हुआ और आज 17 अप्रैल को मीन राशि में देवगुरु बृहस्पति और चंद्रमा की युति से गजकेसरी राजयोग बनने जा रहा है। इस राजयोग का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा।

गजकेसरी योग

Gajkesari Rajyog 2023: गज का अर्थ हाथी और केसरी का अर्थ सिंह होता है। कुंडली में यह योग हाथी और सिंह के संयोग के बनता है यानी जब कुंडली में गुरु और चंद्र मजबूत होते हैं तब गजकेसरी योग बनता है। मीन राशि में गुरु और चंद्र की युति से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा। गजकेसरी योग तब शक्तिशाली योग बनता है जब किसी कि कुंडली में चंद्र और गुरु एक दूसरे की ओर दृष्टि करके केंद्र में बैठे हों, ऐसे में गुरु और चंद्र की युति से बनने वाले गजकेसरी योग से अपार सफलता मिलती है, जिनकी कुंडली में यह योग होता है, उन्हें राजा-महाराजाओं जैसा सुख प्राप्त होता है।

जानिए किस राशि पर कैसा रहेगा असर

वृषभ राशि

Gajkesari Rajyog 2023: जातकों के लिए गजकेसरी राजयोग शुभ साबित हो सकता है। आय में वृद्धि, विदेश यात्रा और संतान सुख की प्राप्ति होने के आसार है। संतान की तरक्की के योग है। वहीं आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। वहीं जो लोग एक्पोर्ट या इंपोर्ट का व्यापार करते हैं, उनको यह गजकेसरी राजयोग शुभ साबित हो सकता है।

मिथुन राशि

Gajkesari Rajyog 2023: गजकेसरी राजयोग मिथुन राशि के लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। आपको काम- कारोबार में अच्छी सफलता मिल सकती है। इस अवधि में आपके जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है। नौकरी- व्यवसाय में तरक्की हो सकती है। इस अवधि में आप वाहन और प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं। साथ ही भाग्य में वृद्धि हो सकती है।

कर्क राशि

Gajkesari Rajyog 2023: गजकेसरी राजयोग अनुकूल साबित हो सकता है। यह राजयोग आपकी राशि से नवम भाव में बनने जा रही है। इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा। सरकारी नौकरी के योग बनते हुए जा रहे हैं। वहीं मान- सम्मान की प्राप्ति होगी। साथ ही घर पर कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है।

कन्या राशि

Gajkesari Rajyog 2023: गजकेसरी राजयोग कन्या राशि के लोगों को सुखद और लाभकारी सिद्ध हो सकता है। जो लोग अविवाहित हैं, उनको विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। जो लोग विवाहित हैं, उनका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। पार्टनरशिप के काम में अच्छी सफलता मिल सकती है और आप इस अवधि में नया कार्य में शुरू कर सकते हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क जरूर करें)

ये भी पढ़ें – MP Congress News : कांग्रेस की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक, राजनीतिक मामलों को लेकर होगा मंथन

ये भी पढ़ें – GT vs RR : हेटमायर और सैमसन ने किया कमाल, राजस्थान ने गुजरात टाइटंस को दी 3 विकेट से मात…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें