People of these five zodiac signs is very unlucky in February

फरवरी महीने इन पांच राशि के जातकों को हर कदम पर मिलेगा बदकिस्मती का साथ, रहना होगा सचेत

five Unlucky Zodiac Sign : फरवरी का महीना इन पांच राशि वालों के लिए कुछ चुनौतियां लेकर आया है। इसे देखते हुए उन्हें हर काम में सावधानी बरतनी

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 09:53 PM IST, Published Date : January 29, 2023/9:53 pm IST

नई दिल्ली : five Unlucky Zodiac Sign : फरवरी का महीना इन पांच राशि वालों के लिए कुछ चुनौतियां लेकर आया है। इसे देखते हुए उन्हें हर काम में सावधानी बरतनी होगी। प्लानिंग के साथ काम करने पर ही वह इस महीने आने वाली बाधाओं को आसानी से पार कर सकेंगे। आइए जानते हैं किस किन राशि वालों को सचेत रहना होगा।

यह भी पढ़ें : Shani Asta 2023: सोने के पाए पर चल रहे शनि, पलटी मारेगी इन तीन राशि वालों की किस्मत, चारो तरफ से बरसेगा धन 

इन पांच राशि वालों को रहना होगा सचेत

मिथुन

five Unlucky Zodiac Sign :  इस राशि के लोग बाधाओं के चलते नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं. सलाह है कि मन लगाकर बिना गलती के काम करते रहें। व्यापारियों के रास्ते में उनके कंपटीटर मुश्किलें खड़ी करने का काम करेंगे। पहले 15 दिन में खर्च कुछ अधिक होंगे और धंधे में नुकसान की आशंका है। पारिवारिक जीवन में आपको बहुत ही सजगता और समझदारी से काम लेना होगा, क्योंकि समस्याएं बनी रहने वाली हैं। वहीं, इसके चलते मानसिक तनाव बना रहेगा।

कर्क

कर्क राशि वाले अपने ऑफिस में अधिकारियों से अच्छे संबंध बनाकर रखें और उनके आदेशों को मानें। ग्रह आपके करियर के क्षेत्र में बाधाएं खड़ी करेंगे और आप अपना काम समय से पूरा नहीं कर सकेंगे। व्यापारियों को परिश्रम का पूरा लाभ नहीं मिलेगा। व्यापारिक प्रतिस्पर्धी आपको नुकसान पहुंचाने की फिराक में रहेंगे, इसलिए उनसे अलर्ट रहें। आमदनी और खर्चों में बैलेंस बनाना होगा। परिवार में सदस्यों के बीच वाद-विवाद हो सकता है। इन परिस्थितियों में आपको सूझबूझ से काम लेना होगा।

यह भी पढ़ें : इस साल भी लगेंगे 4 ग्रहण! यहां देखें चंद्र और सूर्य ग्रहण की तारीख और समय, सभी राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

सिंह

five Unlucky Zodiac Sign :  इस राशि के लोगों को नौकरी में दबाव का सामना करना पड़ सकता है। यहां तक कि आपको मिलने वाले लाभों में भी कटौती होगी की आशंका है। काम को मेहनत और समझदारी से करते रहें, भले ही आपके परिश्रम को नजरअंदाज किया जाए। कारोबारियों को अपने व्यापार में जितने मुनाफे की उम्मीद है, हो सकता है इस बार उतना लाभ न मिल सके। ऐसे में आपको कारोबारी एक्सपर्ट की सलाह लेना चाहिए। धन हानि भी हो सकती है। सदस्यों में विवाद की आशंका है, अपने को शांत रखने में ही कल्याण है।

तुला

तुला राशि वालों को करियर के क्षेत्र में कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर काम करने में मन नहीं लगेगा, जिसके चलते समय से कार्य का निपटारा करने में भी देरी होगी। कॉन्फिडेंस कमजोर न होने दें। ऐसी ही स्थिति कारोबार के क्षेत्र में रहने की संभावना है, संघर्ष तो करना ही होगा, हो सकता है जरूरतें पूरी करने के लिए कर्ज भी लेना पड़ जाएं। निवेश करने पर नुकसान होने की आशंका है। परिवार में सामंजस्य की कमी देखने को मिल सकती है, इससे आपके घर में वाद-विवाद, बहस, नोक-झोंक जैसी समस्याएं हो सकती हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेद रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें : माघ पूर्णिमा पर एक साथ 4 दुर्लभ योग, इन लोगों की चमकेगी किस्मत, होगी पैसों की बारिश 

कुंभ

five Unlucky Zodiac Sign :  इस राशि वालों को करियर के क्षेत्र में हर कदम फूंक-फूंककर आगे बढ़ाना पड़ेगा। इस महीने आपको खूब चुनौतियों का सामना करना होगा। कार्य का दबाव भी कुछ अधिक ही रहने वाला है। कारोबारी इस महीने मुनाफे की अपेक्षा न करें तो बेहतर रहेगा, क्योंकि व्यापार में ‘नो प्रॉफ़िट नो लॉस’ की स्थिति बनी रह सकती है। पारिवारिक जीवन चुनौतीपूर्ण साबित होगा. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने के साथ ही विवादों का हल बातचीत से निकाले।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें