People of these three zodiac signs will become rich on December 30

30 दिसंबर तक इन रा​शि वालों की चमकेगी किस्मत, नहीं होगी धन-धान्य की कमी, करें ये काम

People of these three zodiac signs will become rich on December 30: आज हम जानते हैं कि 30 दिसंबर तक किन राशि वाले जातकों का दिन अच्छे रहेंगे।

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2022 / 12:18 PM IST, Published Date : December 27, 2022/8:14 pm IST

नई दिल्ली। ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। तो चलिए आज हम जानते हैं कि 30 दिसंबर तक किन राशि वाले जातकों का दिन अच्छे रहेंगे।

 

वृषभ राशिफल

स्वास्थ्य के हिसाब से 30 दिसंबर तक के दिन आपके लिए अच्छा रहेंगे। मानसिक तनाव बना रहेगा परन्तु आप ध्यान और योग के द्वारा उसे नियंत्रित कर सकते हैं। इस वर्ष आपको नेत्र और स्किन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। डाइट पर खास ध्यान दें। अप्रैल से मई 2023 के बीच की अवधि में छोटी-मोटी बीमारियों से परेशान रहेंगे। शनि का अष्टम भाव में जाना आपके लिए चेतावनी हो सकता है। अतः किसी भी बीमारी के लक्षण के दिखते ही तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। वर्ष के अंत का समय अच्छा बितेगा।

तुला राशिफल

नया वर्ष के पहले के दिन तक आपके लिए अच्छे स्वास्थ्य का उपहार लेकर आ रहे हैं। पेट संबंधी बीमारियों से निजात मिलेगी। अधिक वर्कलोड के कारण जो स्ट्रेस चल रहा था, वह भी दूर होगा। अप्रैल में देवगुरू का गोचर होगा जिसके कारण स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। योग और मेडिटेशन का आश्रय लेंगे तो सभी छोटी-मोटी बीमारियों के साथ-साथ तनाव से भी मुक्त रहेंगे।

धनु राशिफल

30 दिसंबर तक धनु राशि पर से शनि की साढे़ साती हट जाएगी। ऐसे में स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए अति उत्तम रहेगा। हालांकि पांचवे घर का राहु पेट संबंधी बीमारियों से ग्रसित कर सकता है। यदि खान-पान में सावधानी रखेंगे तो हेल्थ सही रहेगी। तनाव से दूर रहे, नियमित रूप से योग करें और अनुशासन से रहें तो यह वर्ष आपके पुराने सपनों को पूरा करने का अवसर बन सकता है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें