plant this flower, you will become rich

Vastu Tips For Money: हमेशा रहती है पैसे की तंगी! घर में रहता है दरिद्रता का वास… तो आज ही लगाएं ये फूल, हफ्तेभर में दिखेगा चमत्कार

plant this flower, you will become rich : हमेशा रहती है पैसे की तंगी! घर में रहता है दरिद्रता का वास... तो आज ही लगाएं ये फूल, हफ्तेभर में दिखेगा चमत्कार

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2022 / 05:50 AM IST, Published Date : December 29, 2022/5:50 am IST

plant this flower will become rich: धर्म। हिंदू धर्म में पेड़-पौधे और फूलों का विशेष महत्त्व होता है। किसी भी शुभ काम की शुरुआत बिना फूलों के नहीं होती है। वैसे तो हिंदू धर्म में सभी फूलों का खास महत्त्व है। उनमें से एक है अपराजिता का फूल। अपराजिता के फूल को हिंदू धर्म में बहुत खास माना जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बगीचों और घरों की शोभा बढ़ाने के लिए लगाया जाने वाला अपराजिता को आयुर्वेद में विष्णुक्रांता, गोकर्णी आदि नामों से जाना जाता है।

देखने में अपराजिता का फूल मोर पंख जैसा दिखाई देता है। शास्त्रों के अनुसार अपराजिता का फूल भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है। इसके अलावा नीले रंग का यह फूल शनि देव को प्रसन्न करने में भी काफी मददगार होता है। अपराजिता के फूल को धर्म के अलावा ज्योतिष में भी बहुत विशेष स्थान दिया गया है। ज्योतिष शास्त्र में अपराजिता के फूलों के लिए ऐसे कारगर उपाय बताए गए हैं जो तेजी से असर दिखाते हैं। शास्त्रों के मुताबिक अपराजिता के फूल धन को और समृद्धि को अपनी और आकर्षित करते हैं। बात चाहे धन प्राप्ति की हो या नौकरी-व्यवसाय में सफलता पाने की, अपराजिता फूल का उपाय इन सभी के लिए बहुत कारगर होता है। तो चलिए हम आपको इसके कुछ खास उपाय बताते हैं।

Read More : आज का राशिफल: मेष, मकर और मीन राशि वाले जातक सावधान, होगी बहुत बड़ी हानि, बचने के लिए करें ये उपाय

धन को अपनी ओर आकर्षित करता है

जैसा की हमने बताया अपराजिता का फूल धन को अपनी ओर आकर्षित करता है। धन की कमी को दूर करने के लिए और बहुत धन प्राप्त करने के लिए सोमवार या शनिवार को अपराजिता के 3 फूल बहते पानी में फेंक दें। कुछ ही देर में आपको फर्क समझ में आने लगेगा।

अवश्य मिलेगी सफलता

plant this flower will become rich : क्या आपकी बहुत मेहनत के बाद भी आपको तरक्की नहीं मिल रही हैं? अगर प्रमोशन या नई नौकरी पाने का हर प्रयास विफल हो रहा है, तो साक्षात्कार से पहले अपराजिता के 6 फूल, फिटकरी के 5 टुकड़े और कमर पर पट्टी बांधकर देवी मां को अर्पित करें। फिर अगले दिन उस बेल्ट को किसी लड़की को दे दें और फूलों को पानी में बहा दें। वहीं फिटकरी के टुकड़े जेब में रखें और इंटरव्यू के लिए जाएं। आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

Read More : आज का राशिफल: मेष, मकर और मीन राशि वाले जातक सावधान, होगी बहुत बड़ी हानि, बचने के लिए करें ये उपाय

पूर्ण होगी मनोकामना

हमारी कई तरह की मनोकामना होती है जो पूरी नहीं हो पाती। यदि आपकी कोई मनोकामना लंबे समय तक अधूरी रह जाती है तो अपराजिता के फूलों की माला मां दुर्गा, भगवान शिव और भगवान विष्णु को अर्पित करें। ईश्वर शीघ्र ही आपकी मनोकामना पूर्ण करेंगे।

आज लगाएं पौधा

plant this flower will become rich: शास्त्रों में इस फूल को बेहद पवित्र माना गया है। इसे विधि-विधान और सही समय पर लगाने से सकारात्मक फल मिलते हैं। अपराजिता का पौधा गुरुवार और शुक्रवार को घर में लगाना चाहिए। गुरुवार भगवान विष्णु को समर्पित है और शुक्रवार भगवान लक्ष्मी को समर्पित है। इन दोनों दिनों में अपराजिता का पौधा लगाना शुभ माना जाता है। आपके घर मां लक्ष्मी जी का आगमन होगा। इसके साथ ही आपकी सभी मनोकामना पूर्ण करने के लिए ये बेहद लाभकारी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें