Plant of learning at home

बेहद चमत्कारी होता है ये पौधा, घर के इस दिशा में लगाने से सालभर झमाझम बरसेगा पैसा

Plant of learning at home: Planting Vidya's plant in this direction of the house will rain money throughout the year

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:41 AM IST, Published Date : November 11, 2022/10:20 pm IST

Plant of learning at home: दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जो कड़ी मेहनत करने के बाद भी उनके हाथों में पैसा नहीं टिकता है। जिस कारण पैसे की तंगी कई परिवारों में कलह का कारण तक बनने लगती है। कई बार यह सब वास्तु दोष की वजह से होता है। वास्तु शास्त्र मुताबिक कि इस तरह के वास्तु दोषों से छुटाकारा दिलाने में मोरपंखी का पौधा बेहद कारगर साबित होता है। यह पौधा जिस घर में लगा होता है वहां सुख शांति बरकरार रहती है। इसके साथ घर परिवार के सदस्य तक्करी की नई ऊचांईयां छूते हैं।

घर में लगाए विद्या का पौधा

Plant of learning at home: वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस पौधे को विद्या का पौधा भी कहा जाता है। इसे घर में लगाने से परिवार के सदस्यों की बुद्धि में विकास होता है और जहां बुद्धि होती है वहां धन खींचा चला आता है। आपने कई अमीर लोगों के घर में इस पौधे को देखा होगा. ऐसा माना जाता है कि यह मस्तिष्क को स्थिर रखता है।

नहीं आती नकारात्मक ऊर्जा 

Plant of learning at home: घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा की वजह से परिवार के सदस्यों के बीच कलह होती रहती है। ऐसे में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होते रहते हैं। वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने से घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है।

आर्थिक स्थिति मजबूत

Plant of learning at home: वास्तु दोषों का निवारण करके यह घर की आर्थिक तंगी को दूर करता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, मोरपंखी को घर की उत्तर दिशा में लगाने से घर के वास्तु दोषों का निवारण होता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक