PM Modi ने सोमनाथ मंदिर में किया पार्वती मंदिर का शिलान्यास, समुद्र दर्शन पथ समेत कई प्रोजेक्ट्स की सौगात दी | PM Modi lays the foundation stone of Parvati temple at Somnath temple

PM Modi ने सोमनाथ मंदिर में किया पार्वती मंदिर का शिलान्यास, समुद्र दर्शन पथ समेत कई प्रोजेक्ट्स की सौगात दी

पीएम मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के सोमनाथ मंदिर (Somnath Temple) में कई नए प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसमें सोमनाथ प्रदर्शन गैलरी, समुद्र दर्शन पथ और मंदिर से जुड़े कई अन्य प्रोजेक्ट शामिल हैं,

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 20, 2021/1:39 pm IST

नई दिल्ली: PM Modi Somnath temple : पीएम मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के सोमनाथ मंदिर (Somnath Temple) में कई नए प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसमें सोमनाथ प्रदर्शन गैलरी, समुद्र दर्शन पथ और मंदिर से जुड़े कई अन्य प्रोजेक्ट शामिल हैं, इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने पार्वती मंदिर (Parvati Temple) का शिलान्यास भी किया। यह मंदिर 30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा।

ये भी पढ़ें: ‘राजीव गांधी ने 21वीं सदी के भारत की रखी नींव’, सीएम बघेल उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया नमन

PM Modi Somnath temple : प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लौह पुरुष सरदार पटेल सोमनाथ मंदिर को स्वतंत्र भारत की स्वतंत्र भावना से जुड़ा हुआ मानते थे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज मुझे समुद्र दर्शन पथ, सोमनाथ प्रदर्शन गैलरी और जीर्णोद्धार के बाद नए स्वरूप में जूना सोमनाथ मंदिर के लोकार्पण का सौभाग्य मिला है, साथ ही आज पार्वती माता मंदिर का शिलान्यास भी हुआ है।

ये भी पढ़ें: कभी कोई पीछा करता है, कभी जंगल में खो जाते हैं, एक ही तरह के सपने बार बार क्यों आते हैं

PM Modi Somnath temple : उन्होंने कहा कि आज मैं लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर को भी प्रणाम करता हूं जिन्होंने विश्वनाथ से लेकर सोमनाथ तक, कितने ही मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया, प्राचीनता और आधुनिकता का जो संगम उनके जीवन में था, आज देश उसे अपना आदर्श मानकर आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस मंदिर को सैकड़ों सालों के इतिहास में कितनी ही बार तोड़ा गया, यहां की मूर्तियों को खंडित किया गया, इसका अस्तित्व मिटाने की हर कोशिश की गई. लेकिन इसे जितनी भी बार गिराया गया, ये उतनी ही बार उठ खड़ा हुआ।

राम वन गमन पथ और कौशिल्या माता के भजनों में सुनाई देगी भजन सम्राट अनूप जलोटा की आवाज, रिकॉर्डिंग के लिए पहुंचे भिलाई