Pushya Nakshatra Yog 2023

Pushya Nakshatra Yog 2023: 5 फरवरी के दिन रवि पुष्य नक्षत्र योग में इन चीजों को खरीदने से होगी पैसो की बारिश, आर्थिक परेशानी होगी दूर

Buying these things in Ravi Pushya Nakshatra Yoga on February 5 will bring rain of money : इस योग को बेहद ही शुभ माना जाता है।

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 08:43 PM IST, Published Date : February 3, 2023/8:43 pm IST

Pushya Nakshatra Yog 2023: माघ पूर्णिमा का दिन हिंदू धर्म में बेहद ही शुभ फलदायी माना जाता है। खास बात ये है कि इस दिन रवि पुष्य नक्षत्र योग भी बन रहा है। ज्योतिष में इस योग को बेहद ही शुभ माना जाता है। इस शुभ योग में कामकाज की शुरुआत, निवेश, नौकरी, लेन-देन और खरीदारी का बड़ा महत्व होता है। ये योग 5 फरवरी को बन रहा है। जानिए इस योग में किन कार्यों को करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि आ सकती है। बता दें कि रवि पुष्य योग को अत्यंत शुभ माना जाता है। इस योग को धन बढ़ाने वाला योग माना जाता है। पंचांग के अनुसार, जब रविवार के दिन रवि पुष्य नक्षत्र होता है तो उस दिन रवि पुष्य योग बनता है।

यह भी पढ़े : Shakti Elephant Attack : हाथी के हमले से ग्रामीण की मौत। खेत में काम करने गया था ग्रामीण

रवि पुष्य योग 2023 मुहू्र्त

05 फरवरी को रवि पुष्य योग सुबह 07 बजकर 07 मिनट से दोपहर 12 बजकर 13 मिनट तक है। इस समयावधि में सर्वार्थ सिद्धि योग भी बना है। रवि पुष्य योग के साथ सर्वार्थ सिद्धि योग जैसे शुभ योग सफलता में वृद्धि करते हैं। बता दें कि सर्वार्थ सिद्धि योग कार्यों की सिद्धि के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है।

रवि पुष्य योग में इन चीजों की खरीदारी मानी जाती है शुभ

रवि पुष्य योग में सोना, चांदी के आभूषण, वाहन, प्रॉपर्टी आदि की खरीदारी शुभ होती है। इस योग में खरीदारी से उन्नति होती है। यह धन को बढ़ाने वाला होता है, रवि पुष्य योग में बिजनेस की शुरुआत करना भी शुभफलदायी होता है।

आर्थिक लाभ पाने के लिए

आर्थिक लाभ और मान-सम्मान की प्राप्ति के लिए रवि पुष्य नक्षत्र वाले दिन गाय को गुड़ और मीठी रोटी जरूर खिलाना चाहिए। ऐसा करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं और मनुष्य को सभी तरह की आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है।

रवि पुष्य योग में ये चीज लाने ले लक्ष्मी जी होती हैं प्रसन्न

Pushya Nakshatra Yog 2023 : रवि पुष्य योग में सोना चांदी खरीदने से भी ज्यादा शुभ फलदायी एकाक्षी नारियल का पूजन करना होता है। ऐसा करने से घर में धन और वैभव बना रहता है। इस नारियल में ऊपर की ओर आंख जैसा निशान होता है, इसलिए इसे एकाक्षी नारियल कहा जाता है। ऐकाक्षी नारियल को माता लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है। इसलिए रवि पुष्य के दिन इसे घर लाकर विधि-विधान से पूजा कर तिजोरी में रखने से घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहती है।