Weekly Horoscope 3-9 July 2023

Weekly Horoscope 3-9 July 2023: मेष, कर्क, तुला, कुंभ राशि वालों को इस हफ्ते मिलेगा धन लाभ, यहां जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 3-9 July 2023: सोमवार से नया सप्ताह शुरू हो रहा है ऐसे में सभी यह जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि उनके लिए नया सप्ताह कैसा रहने वाला है।

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2023 / 08:58 PM IST, Published Date : July 2, 2023/8:58 pm IST

Weekly Horoscope 3-9 July 2023: साप्ताहिक राशिफल: तीन जुलाई यानि सोमवार से नया सप्ताह शुरू हो रहा है ऐसे में सभी यह जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि उनके लिए नया सप्ताह कैसा रहने वाला है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किस राशि के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries)-

सप्ताह की शुरुआत में ही कोई सुखद समाचार या मनचाही सफलता मिल सकती है. इससे फॅमिली में खुशियों का माहौल बना रहेगा. आप जिस काम की जिम्मेदारी लेंगे उसका आउटपुट बहुत बढि़या होगा. ऑफिस में सीनियर एंड जूनियर दोनों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. करियर एंड बिज़नेस रिलेटेड ट्रेवलिंग शुभ एवं लाभप्रद साबित होंगी. धन की प्राप्ति तो होगी लेकिन खर्च की अधिकता भी बनी रहेगी. आय के मुकाबले खर्च अधिक होने से बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है. ऐसे में धन को सोच-समझकर खर्च करना हितकर रहेगा, अन्यथा माह के अंत में उधार लेने की नौबत आ सकती है. मिड वीक में ऋण और रोग दोनों से बचना होगा. इस दौरान मौसमी बीमारी से बचकर रहें. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. फॅमिली मेम्बर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-

सप्ताह की शुरुआत सामान्य रूप से उन्नतिदायक रहेगा. बिजनेसमैन के मार्किट में फंसा धन अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा. पूर्व में किए गए निवेश से भी लाभ प्राप्त होगा. पॉलिटिशियन के अटके कार्य किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से पूरे होंगे. हालांकि वर्तमान में अपने कारोबार या किसी योजना में धन निवेश करते समय खूब सावधानी बरतें और ऐसा निर्णय लेने से पहले अपने किसी शुभचिंतक या विशेषज्ञ की सलाह लेना न भूलें. प्रॉपर्टी रिलेटेड विवाद में फैसला आपके हक में आ सकता है. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी. मिड वीक में फॉरेन बिजनेसमैन के लिए राह में आ रही अड़चनें दूर होंगी. इस दौरान धर्म या समाज से जुड़े कार्यों में सहभागिता करने का अवसर प्राप्त होगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है.

मिथुन राशि (Gemini)-

सप्ताह की शुरुआत कुछ अधिक व्यस्तता लिए रहने वाला है. आप पर कामकाज की जिम्मेदारियों से बोझ बना रहेगा. इस कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है. ऐसे में किसी भी कार्य को निबटाते समय धैर्य को बनाए रखना उचित रहेगा. आप अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखें और किसी भी स्थिति में अपना आपा न खोएं, अन्यथा बनता काम बिगड़ सकता है. ऑफिस में उन लोगों की बातों को नजरंदाज करें जो आपको अक्सर आपके लक्ष्य से भटकाने का प्रयास करते हैं. बिजनेसमैन के लिए मिड वीक ज्यादा शुभता और लाभ लिए रहने वाला है. इस दौरान कारोबार में आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक मामलों में धीमे-धीमे ही सही लेकिन प्रगति होगी. सेहत सामान्य रहेगी. प्रेम संबंध मजबूत होंगे और लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी.

कर्क राशि (Cancer)-

सप्ताह की शुरुआत में फॅमिली से जुड़ी कुछेक प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है. प्रॉपर्टी रिलेटेड विवाद आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकते हैं. ऐसे विवाद को बजाय कोर्ट-कचहरी ले जाने की बजाय आपसी बातचीत से सुलझा लेना बेहतर रहेगा. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में बाधाएं आ सकती हैं. बनते-बनते कार्यां में अचानक से कोई बाधा आने से मन खिन्न रहेगा. ऐसे समय में कोई भी बिग डिसिशन असमंजस की स्थिति में न लें. Job के लिए भटक रहे बेरोज़गार लोगो का इंतजार थोड़ा और बढ़ सकता है. वीकेंड आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा. इस दौरान आप मौसमी या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने से परेशान हो सकते हैं. हालांकि यह समय एम्प्लॉयड पर्सन के लिए थोड़ा राहत भरा रहने वाला है. ऑफिस में पहले से चली आ रही मुश्किलें कम होंगी. सीनियर का सपोर्ट मिलेगा. प्रेम संबंध को बेहतर बनाए रखने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं और मजबूरियों की अनदेखी न करें. लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है.

सिंह राशि (Leo)-

सप्ताह की शुरुआत बेहद शुभ रहने वाला है. जो जातक लंबे समय से किसी बड़े प्रोजेक्ट से जुड़ने की राह देख रहे थे, उनकी कामना पूरी हो जाएगी. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से लंबे समय से अटका काम पूरा होगा, जिससे आपको बड़ी राहत मिलेगी. ऑफिस में आपके काम की सराहना होगी. सीनियर आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. बिज़नेस को आगे बढ़ाने की योजना साकार होती नजर आएगी. यदि आप बीते कुछ समय से सेहत संबंधी कोई परेशानी झेल रहे थे तो उसमें खासा सुधार देखने को मिलेगा. आर्थिक मामलों में धीमे-धीमे ही सही लेकिन प्रगति होती दिखाई देगी. भौतिक सुख-संसाधनों में वृद्धि होगी. यदि आप लंबे समय से कोई वाहन खरीदने की सोच रहे थे तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. वीकेंड किसी धार्मिक यात्रा की प्लानिंग बनेंगे. प्रेम संबंध मजबूत होंगे. लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ सुखद पल व्यतीत करने के अवसर प्राप्त होंगे.

कन्या राशि (Virgo)-

सप्ताह की शुरुआत जीवन में बड़े सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. लंबे समय से मनचाही जगह पर तबादले की मनोकामना पूरी होगी. एम्प्लॉयड पर्सन को अप्रत्याशित रूप से कोई जिम्मेदारी मिल सकती है. मिड वीक करियर बिज़नेस रिलेटेड ट्रेवलिंग बेहद शुभ और मनचाहा फल देने वाली साबित होगी. ऑफिस में आप अपनी बुद्धि ओर विवेक से अपने विरोधियों की चाल नाकाम साबित करने में सफल होंगे. एम्प्लॉयड पर्सन की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. संचित धन में वृद्धि होगी. फोरीन बिजनेसमैन को मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. कामकाज के सिलसिले में विदेश यात्रा भी संभव है. छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि छोड़ दिया जाए तो सेहत सामान्य रहेगी. हालांकि अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें और दिनचर्या सही रखें. जनरल एंड कंपैटीट्वे एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को मनचाही सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता रहेगी. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान खोजने में लाइफ पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा.

तुला राशि (Libra)-

सप्ताह की शुरुआत मिलाजुली रहने वाला है. हेल्थ रिलेटेड कोई दिक्कत होने के कारण आपके कामकाज प्रभावित हो सकते हैं. इस दौरान मौसमी बीमारी के प्रति सचेत रहें. साथ ही साथ इस दौरान खान-पान का खूब ख्याल रखें. इस दौरान आपको अपनी समस्याओं से मुंह मोड़ने की बजाय उसका समाधान निकालने का पूरा प्रयास करना चाहिए अन्यथा भविष्य में आपको बड़ी परेशानी एवं नुकसान झेलना पड़ सकता है. जनरल एंड कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट का स्टडी से मन उचट सकता है. मनचाही सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम ही अंतिम विकल्प रहेगा. बिजनेसमैन को अपने कॉम्पिटिटर से चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. एम्प्लॉयड पर्सन को अपने वर्कस्पेस पर सीनियर एंड जूनियर दोनों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर चलने की जरूरत रहेगी. प्रेम संबंध को बेहतर बनाए रखने के लिए उतावलेपन से बचें और सोच-समझकर आगे कदम बढ़ाएं. कठिन समय में लाइफ पार्टनर आपका संबल बनेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

सप्ताह की शुरुआत मिलाजुला रहेगा. किसी कार्य विशेष को निबटाने के लिए धन संबंधी दिक्कत आ सकती है. अचानक कहीं से धन प्राप्ति होने पर आपकी यह समस्या आसानी से निबट जाएगी. हालांकि आपको अपने धन को खूब सोच-समझकर खर्च करने की जरूरत बनी रहेगी. मिड वीक कोर्ट-कचहरी या फिर सत्ता-सरकार से से जुड़े किसी मामले को लेकर अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. इस दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति से हुई मुलाकात भविष्य में किसी लाभ की योजना से जुड़ने का बड़ा कारण बनेगी. ऑफिस में योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से लाभ होगा. यदि आप अपने बिज़नेस को बढ़ाने की सोच रहे हैं तो अपनी क्षमता के अनुसार ही उसे विस्तार देने का प्रयास करें. खट्टी-मीठी तकरार के साथ प्रेम संबध बने रहेंगे और लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius)-

सप्ताह की शुरुआत जीवन से जुड़ी मुश्किलें आसान होती नजर आएंगी. किसी बेस्ट फ्रेंड्स की मदद से लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे. संतान से जुड़ा कोई सुखद समाचार आपकी और घर-परिवार की खुशियों का बड़ा कारण बनेगा. मिड वीक करियर बिज़नेस या पर्सनल वर्क रिलेटेड ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है. यात्रा सुखद एवं संबंधों में विस्तार की दृष्टि शुभ साबित होगी. इस दौरान घर की साज-सज्जा या फिर मरम्मत के लिए आपको अपने जेब से अधिक धन राशि खर्च करनी पड़ सकती है, जिसके चलते आपका बजट गड़बड़ा सकता है. हालांकि मित्रों और शुभचिंतकों की मदद से आप अपने सभी कार्य को समय पर सही तरीके से पूरा करने पर में कामयाब हो जाएंगे. अभी तक जो सिंगल हैं, उनके जीवन में किसी की एंट्री हो सकती है. वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध और ज्यादा प्रगाढ़ होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)-

सप्ताह की शुरुआत अनुकूल साबित होगा. बेरोज़गार लोगो के लिए शुभ साबित होगी जो लंबे समय से जॉब के लिए भटक रहे थे. किसी फ्रेंड की मदद से करियर बिज़नेस रिलेटेड मुश्किल दूर होगी. कार्यक्षेत्र में पहले की अपेक्षा स्थिति बेहतर होगी. सीनियर की कृपा बरसेगी और जूनियर का सहयोग मिलेगा. बिजनेसमैन का मार्किट में फंसा हुआ धन, वो अप्रत्याशित रूप से निकल सकता है. पूर्व में किसी योजना में किए गए निवेश का लाभ मिल सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद में फैसला आपके फवौर में आ सकता है. मिड वीक किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. धार्मिक यात्रा पर जाने का संयोग भी बन सकता है. प्रेम संबंध एक दूसरे पर बजाय शक करने के मतभेद और आशंकाओं को बातचीत के माध्यम से दूर करने करने का प्रयास करें. हस्बैंड वाइफ के बीच भावनात्मक लगाव बढ़ने से दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)-

सप्ताह की शुरुआत आलस्य और अभिमान से बचना होगा. किसी भी काम को कल पर टालने की आदत आपके लिए बड़े नुकसान का कारण बन सकती है, ऐसे में अपने सभी काम को समय पर पूरा करने का प्रयास करें. “काल करे सो आज कर, आज करे सो अब . पल में परलय होएगी, बहुरि करेगा कब ॥“ साथ ही साथ घर हो या फिर कार्यक्षेत्र लोगों को मिलाजुला कर चले. पार्टनरशिप बिजनेसमैन को अपना बिज़नेस दूसरे के भरोसे छोड़ने से बचना चाहिए. मिड वीक में अचानक से कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. जिसे निभाने के लिए उन्हें अतिरिक्त प्रयास और परिश्रम की आवश्यकता रहेगी. कॉम्पिटिटिव एंड जनरल एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स को वीकेंड में कोई सुखद समाचार मिल सकता है. अपनी सेहत और संबंध दोनों का खूब ख्याल रखें. इस दौरान अपने घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह और उनकी भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. प्रेम संबंध में उपजी गलतफहमी को विवाद की बजाय संवाद से दूर करें. वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाए रखने के लिए लाइफ पार्टनर के लिए समय निकालें.

मीन राशि (Pisces)-

सप्ताह की शुरुआत अपने सोचे हुए काम को समय पर पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम और भाग-दौड़ करनी पड़ेगी. कुल मिलाकर आपको अपने समय और ऊर्जा दोनों का सही प्रबंधन करने न ही मनचाही सफलता प्राप्त होगी. प्रमोशन एंड ट्रांसफर का इंतजार खत्म होगा. जॉब चेंज करने की सोच रहे थे तो आपको कहीं से बड़ा ऑफर मिल सकता है. वीकेंड एम्प्लॉयड पर्सन की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. हालांकि आय के साथ व्यय की भी अधिकता बनी रहेगी. प्रॉपर्टी सेल एंड परचेस में जल्दबाजी करने से बचना चाहिए. ऐसी किसी भी डील को करते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें. फॅमिली के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. प्रेम प्रसंग की दृष्टि से बेहद अनुकूल रहने वाला है. लव पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी.

read more: सोमवार को चमकेगी इन राशियों की किस्मत, भोलेनाथ जातकों पर रहेंगे मेहरबान, होगी धन की प्राप्ति 

read more:  Hasdeo Bachao Aandolan: प्रभावित गाँवों के सरपंचो ने की विस अध्यक्ष डॉ महंत से मुलाकात, सुनाई अपनी पीड़ा और व्यथा