these zodiac signs will get a chance for love and romance

Saptahik Rashifal 13-19 March: मिथुन, कर्क, तुला को बड़ा फायदा, तो वृष, सिंह समेत इन राशि वालों को मिलेगा प्यार और रोमांस का मौका

Saptahik Rashifal March 13-19 : 13 मार्च को मंगल वृष राशि मिथुन में प्रवेश करेगा। 14 मार्च को सक्रांति इस दिन सूर्य मीन राशि में प्रवेश करेगा तथा 16 मार्च को बुद्ध मीन राशि में प्रवेश करेगा। सूर्य उत्तर भद्र नक्षत्र में चलेगा तथा वसंत ऋतु है और सूर्य उत्तरायण है।

Edited By :   Modified Date:  March 12, 2023 / 11:53 PM IST, Published Date : March 12, 2023/11:51 pm IST

Saptahik Rashifal, 13 to 19 March 2023 : कल यानि 13 मार्च से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब रहेगा। इस सप्ताह गोचर ग्रह में राहु, शुक्र मेष राशि में, केतु तुला राशि में, मंगल मिथुन राशि में, सूर्य शनि, बुध ग्रह कुंभ राशि में तथा बृहस्पति मीन राशि में चलित रहेंगे। 13 मार्च को मंगल वृष राशि मिथुन में प्रवेश करेगा। 14 मार्च को सक्रांति इस दिन सूर्य मीन राशि में प्रवेश करेगा तथा 16 मार्च को बुद्ध मीन राशि में प्रवेश करेगा। सूर्य उत्तर भद्र नक्षत्र में चलेगा तथा वसंत ऋतु है और सूर्य उत्तरायण है।

ऐसा रहेगा इस सप्ताह का राशिफल (Saptahik Rashifal)

मेष राशि (Mesh Saptahik Rashifal)
मेष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ की प्राप्ति होगी। इनको दुखद समाचार की प्राप्ति होगी। विदेश गमन का योग बनेगा। पेय पदार्थ से बच कर रहे हैं विनियोग करने का विचार आएगा। भाइयों का साथ मिलेगा। छोटी मोटी दुर्घटना घटित हो सकती है अथवा चोट लगने की संभावना रहेगी। जातक को विदेशी व्यापार से फायदा होगा। विदेशी व्यापार बढ़ सकता है। जातक के संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी कोई रूचि नहीं होगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा या अच्छा रहेगा।

वृष राशि (Vrishabh Saptahik Rashifal)
वृष लग्न के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा और फायदा अधिक नहीं होगा। इनको पार्टनरशिप से फायदा होगा। विनियोग और प्रतिभूति में भी लाभ नहीं होगा। यात्रा का योग बनेगा। धार्मिक यात्रा का विचार आएगा। किसी तीर्थ स्थान की यात्रा कर सकते हैं। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस का मौका मिलेगा और सफल होंगे। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि (Mithun Saptahik Rashifal)
मिथुन लग्न वालों का व्यापार और व्यवसाय अच्छा चलेगा। लाभ में बढ़ोतरी होगी। विनियोग और प्रतिभूति से फायदा होगा। साझेदारी से व्यापार बढ़ने की संभावना बनेगी। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में प्रारंभिक सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी सफलता मिलेगी। घरेलू यात्रा का योग बनेगा। जातक को दापत्य जीवन में खुशी मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क राशि (Kark Saptahik Rashifal)
कर्क लग्न वालों के व्यापार और व्यवसाय को गति मिलेगी। लाभ में भी बढ़ोतरी होगी। विनियोग, प्रतिभूति और पार्टनरशिप से फायदा होने का योग बनेगा। सप्ताह के दौरान अचानक खर्चा बढ़ सकता है। चोट लग सकती है। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार तथा रोमांस में भी सफलता मिलेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

read more: सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशियों का भाग्य, जल्द बन जाएंगे धनवान…

सिंह राशि (Singh Saptahik Rashifal)
सिंह लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ की प्राप्ति होगी। इनको विनियोग तथा प्रतिभूति से भी लाभ होने का योग बनेगा। मित्रगण धोखा देने का प्रयास करेंगे इसीलिए सावधान रहें। घर में किसी स्त्री का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जबकि संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस का भी अवसर आएगा। दांपत्य जीवन में खटपट रहेगी तथा जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या राशि (Kanya Saptahik Rashifal)
कन्या लग्न वाले का व्यापार और व्यवसाय नहीं अच्छा चलेगा। नुकसान हो सकता है। विनियोग तथा संपत्ति में नुकसान होगा। जबकि इनको पार्टनरशिप फायदा होगा। जो सेवा में हैं उनको लाभ होगा। पड़ोस में मधुर संबंध बनेंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार तथा रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर रहेगा। वाहन सावधानी से चलाएं दुर्घटना घटित हो सकती है।

तुला राशि (Tula Saptahik Rashifal)
तुला लग्न वालों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ की प्राप्ति होगी। जबकि पार्टनरशिप में फायदा नहीं होगा। विनियोग तथा प्रतिभूति से फायदा होने का योग बनेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी समस्या रहेगी। जातक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में भी थोड़ा बदलाव आएगा अर्थात अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Vrishchik Saptahik Rashifal)
वृश्चिक लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ की प्राप्ति होगी। इनको विनियोग तथा प्रतिभूति और पार्टनरशिप से भी फायदा होने का योग बनेगा। दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। पड़ोसी से अच्छे संबंध बनेंगे। छोटे भाइयों के साथ भी मधुर संबंध होंगे। संतान को प्रतियोगी की परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी सफल होंगे। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा।

धनु राशि (Dhanu Saptahik Rashifal)
धनु लग्न वाले का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा और सामान्य लाभ की प्राप्ति होगी। जो सेवा में है उनका स्थान परिवर्तन किया जा सकता है। विदेश यात्रा का भी अवसर प्राप्त हो सकता है। संतान को भर्ती की परीक्षा में आंशिक सफलता का योग बनता है। प्यार और रोमांस में भी समस्या होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

read more: जोर पकड़ेगी नियमितीकरण की मांग, अनियमित कर्मचारियों ने आक्रोश सभा में दी सरकार को चेतावनी

मकर राशि (Makar Saptahik Rashifal)
मकर लग्न वाले जातकों का व्यापार व्यवसाय अधिक अच्छा नहीं चलेगा और लाभ नहीं होगा। यद्यपि पार्टनरशिप में लाभ की प्राप्ति होगी। जबकि विनियोग तथा प्रतिभूति से भी लाभ नहीं होगा। विदेशी व्यापार अच्छा चलेगा। विदेश यात्रा का योग बनेगा। किसी पुरानी संस्था में जाने का अवसर मिलेगा। जो सेवा में है या नौकरी करते हैं उनका प्रमोशन यदि बकाया है तो मिलेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी सफल होंगे। स्वास्थ्य, थोड़ा कमजोर रहेगा।

कुम्भ राशि (Kumbh Saptahik Rashifal)
कुंभ लग्न वाले जातक का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा और लाभ की प्राप्ति होगी। इनको विनियोग तथा प्रतिभूति से लाभ होगा। पार्टनरशिप से लाभ नहीं होगा और आपस में विश्वास कम होगा। सेवा में लाभ की प्राप्ति होगी। किसी महिला साथी का सहयोग मिलेगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार और रोमांस में भी समस्या रहेगी। जबकि जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन राशि (Meen Saptahik Rashifal)
मीन लग्न वाले जातक का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ होगा। इनको विनियोग तथा प्रतिभूति से भी कुछ लाभ होने की संभावना होगी। घर में किसी महिला सदस्य का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। धार्मिक यात्रा का योग बनेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। तथा प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। आईबीसी24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।