शनि का गोचर इन 4 राशि वालों को करेगा मालामाल.. नौकरी, धन और मान-सम्मान में होगी वृद्धि, खत्म हो जाएंगे हर दुख

शनि का गोचर इन 4 राशि वालों का बदलेगा भाग्य.. नौकरी, धन और मान-सम्मान में होगी वृद्धि, खत्म हो जाएंगे हर दुख

शनि का गोचर इन 4 राशि वालों को करेगा मालामाल.. नौकरी, धन और मान-सम्मान में होगी वृद्धि, खत्म हो जाएंगे हर दुख

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 2, 2022/9:08 am IST

Shani Gochar 2022: रायपुर। ढाई साल बाद शनि का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। इन 4 राशि वालों के लिए यह बेहद शुभ साबित होगा। साथ ही कुछ अन्‍य राशियों पर इसका बुरा असर भी पड़ेगा। ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि के गोचर को सबसे ज्‍यादा महत्‍व दिया गया है क्‍योंकि यह ग्रह सबसे ज्‍यादा धीमी चाल चलता है। लिहाजा इसमें होने वाले परिवर्तनों का असर भी लंबे समय तक रहता है।

पढ़ें- ओमिक्रॉन से मुकाबले के लिए कोरोना टीके की बूस्टर खुराक की जरूरत, 6 महीने के बाद कम होने लगता है डबल डोज का असर: अध्ययन 

Shani Gochar 2022:  29 अप्रैल 2022 को शनि का गोचर होते ही धनु राशि वालों को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। लेकिन मीन राशि के जातकों पर इसका पहला चरण शुरू हो जाएगा। इसी तरह मिथुन और तुला राशि वालों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी लेकिन कर्क और वृश्चिक वालों पर ढैय्या शुरू हो जाएगी। लिहाजा इन जातकों को इस दौरान बहुत संभलकर रहना होगा।

पढ़ें- भाजपा के पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, लगे हैं ये आरोप

शनि का गोचर मेष राशि के जातकों को मेहनत का पूरा फल दिलाएगा। उन्‍हें धन लाभ भी होगा। नई नौकरी मिल सकती है। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। वर्कप्‍लेस पर सम्‍मान-प्रमोशन मिलने के योग हैं।

पढ़ें- खूंखार रूसी महिला स्नाइपर को यूक्रेनी सैनिकों ने पकड़ा.. अब तक कर चुकी है 40 मर्डर

वृषभ राशि के जातकों को मनचाही नौकरी मिलने की पूरी संभावना है। करियर में तरक्‍की मिलेगी। आय बढ़ेगी। कुल मिलाकर समय फायदेमंद रहेगा। इसके अलावा अब तक अटके रहे काम भी अब बनने लगेंगे।

पढ़ें- मनरेगा में 11 नए लोकपालों की होगी भर्ती, 22 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

मिथुन राशि के जातकों की आय बढ़ेगी। रुके हुए काम बनने लगेंगे। लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। जो लोग किसी बीमारी से परेशान थे, उन्‍हें राहत मिलेगी।

पढ़ें- सीएम योगी ने ट्रैफिक में फंसी एंबुलेंस के लिए रोका अपना काफिला.. अपनी गाड़ी रोककर जाने का दिया रास्ता

कन्‍या राशि के जातकों को कई तरह से लाभ होगा। इंटरव्‍यू-परीक्षा में सफलता मिलेगी। पैसा कमाने के कई मौके मिलेंगे। सैलरी बढ़ सकती है। रुका हुआ पैसा मिल सकता है।