Holi Vastu Tips: होली से पहले घर से बाहर फेंक दें ये अशुभ चीजें, धन की तंगी से मिलेगा छुटकारा... | money Vastu tips

Holi Vastu Tips: होली से पहले घर से बाहर फेंक दें ये अशुभ चीजें, धन की तंगी से मिलेगा छुटकारा…

Save money with Vastu tips: होली से पहले घर से बाहर फेंक देना अच्छा होता है। ऐसा करने से एक घर की नकारात्मकता भी इन चीजों के साथ चली जाती है।

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2024 / 08:34 PM IST, Published Date : March 18, 2024/8:33 pm IST

Save money with Vastu tips: इस साल रंगों का त्योहार होली 25 मार्च 2024 दिन सोमवार को मनाया जा रहा है। इस त्योहार की सभी लोग साल भर इंतजार करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं होली से पहले हमें कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होता है। लेकिन कुछ लोगा उसे इग्नोर कर देते हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि हमारे घरों में साफ-सफाई दिवाली पर होती है लेकिन कुछ ऐसी चीजें भी हैं जिनको होली से पहले घर से बाहर फेंक देना अच्छा होता है। माना जाता है ऐसा करने से एक घर की नकारात्मकता भी इन चीजों के साथ चली जाती है।

Read more: Amalaki Ekadashi 2024: इस दिन मनाई जाएगी आमलकी एकादशी, इस विधि से करें आंवले के पेड़ की पूजा, जीवन में आ जाएगी खुशहाली… 

तो चलिए, उन चीजों के बारे में बताते हैं। यदि आपके भी घर में इस तरह की खंडित मूर्तियां हैं तो उन्हें होली से पहले घर से बाहर निकाल दीजिए। आप इन मूर्तियों को बहते पानी में प्रवाहित कर सकते हैं। माना जाता है घर में खंडित मूर्तियां रखने से वास्तु दोष लगता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार टूटे-फूटे या खराब इलेक्ट्रॉनिक आइटम घर में रखने से नकारात्मकता फैलती है। ऐसे में इन्हें निकाल के बाहर कर दें।

Read more: हनुमान जी की कृपा से बदलेगी इन राशि वालों की किस्मत, नौकरी में मिलेगी तरक्की, होगी अपार धन की प्राप्ति… 

Save money with Vastu tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार टूटे-फूटे पुराने खराब जूते चप्पलों को घर में रखने से शनिदेव का अशुभ प्रभाव घर के सदस्यों को झेलना पड़ सकता है। टूटे हुए शीशे को घर में रखना अच्छा नहीं माना जाता। वास्तु के अनुसार टूटा हुआ शीशा घर में वास्तु दोष उत्पन्न करता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटी हुई झाड़ू का इस्तेमाल करना शुभ नहीं होता। माना जाता है कि टूटी हुई झाड़ू से वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है। यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धार्मिक ग्रंथों और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। किसी भी जानकारी को मानने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp