सावन का तीसरा सोमवार : थाली में जरूर शामिल करें ये चीजें, भोले बाला होंगे प्रसन्न

Sawan 2021: शिवलिंग पर चढ़ाए गन्ने का रस, पूजा की थाली में जरूर शामिल करें ये चीजें, भोले बाला होंगे प्रसन्न

Sawan Somwar 2021 : विधि-विधान से भगवान शंकर की पूजा-अर्चना करने से मन की हर मनौती पूरी होती है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 9, 2021/10:27 am IST

सावन का तीसरा सोमवार

धर्म। सावन का आज तीसरा सोमवार है। सावन के सोमवार का बहुत अधिक महत्व होता है। आज सुबह से ही भक्त शिव मंदिरों में उमड़ रहे हैं। इस दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए शिवभक्तों के द्वारा सावन सोमवार का व्रत रखा जाता है।  विधि-विधान से भगवान शंकर की पूजा-अर्चना करने से मन की हर मनौती पूरी होती है।

Read More News: पाकिस्तान में बम धमाका, दो पुलिसकर्मियों की मौत, 12 से ज्यादा घायल 

सावन का तीसरा सोमवार : अविववाहित लड़कियों को योग्य वर प्राप्त होता है और शादीशुदा भक्तों का वैवाहिक जीवन सुखमय होता है। बता दें कि शिव जी को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग की पूजा-अर्चना की जाती है। मान्यताओं के अनुसार सावन के महीने में भगवान शंकर का वास पृथ्वी लोक में ही होता है।

Read More News: महिला ने अपने खेत में मवेशियों को चराने से किया मना, तो गुस्साए ग्रामीणों ने कर दी पिटाई, वायरल हुआ वीडियो

शिवलिंग पर चढ़ाए गन्ने का रस

सावन में भगवान शंकर की पूजा-अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। सावन के सोमवार पर भगवान शंकर के साथ ही माता पार्वती और गणेश भगवान की भी विधि-विधान से पूजा-अर्चना करनी चाहिए। भगवान शंकर को कनेर, बेला और चमेली का फूल बहुत प्रिय है। सावन के महीने में शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाने से जीवन में सभी तरह की सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Read More News: दिग्गज एक्टर अनुपम श्याम का निधन, लंबे समय से जूझ रहे थे किडनी की बीमारी से