Pakistan bomb blast news : पाकिस्तान में बम धमाका, दो पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान में बम धमाका, दो पुलिसकर्मियों की मौत, 12 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में बम धमाका; दो पुलिसकर्मियों की मौत, 12 लोग घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 8, 2021/11:01 am IST

Pakistan bomb blast news

इस्लामाबाद, आठ अगस्त (भाषा) पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में एक लग्जरी होटल के पास रविवार को पुलिस की वैन को निशाना बनाकर किए गए एक शक्तिशाली बम धमाके में कम से कम दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि आठ पुलिसकर्मियों समेत 12 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Pakistan bomb blast news

बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने कहा, ‘‘शुरुआती जांच से पता चला है कि बम को एक मोटरसाइकिल में लगाया गया था।’’

शाहवानी के मुताबिक बम धमाके में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी और आठ घायल हो गए। क्वेटा शहर में सेरेना होटल के पास तंजीम स्क्वायर पर खड़ी पुलिस की एक वैन को निशाना बनाकर यह विस्फोट किया गया।

सुरक्षा एजेंसियों ने घटनास्थल की घेराबंदी करने के बाद दोषियों को पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों को शहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाका इतना शक्तिशाली था कि आसपास की इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए।

इस बम धमाके की जिम्मेदारी अब तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है। बलूचिस्तान प्रांत के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने इस धमाके की निंदा की है। आतंकवाद निरोधक विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक धमाका आईईडी के जरिए किया गया।

Also Read : इस वजह से हुई थी पाकिस्तान स्थित मंदिर में तोड़फोड़, अब हुई बड़ी कार्रवाई, भारत ने दर्ज कराया था विरोध

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers