Shani dhaiya will be inactive to Gemini and Libra from 29 april

इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, खुलेंगे तरक्की के द्वार, खत्म होने जा रही है शनि की ढैय्या

इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, खुलेंगे तरक्की के द्वार : Shani dhaiya will be inactive to Gemini and Libra from 29 april

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 24, 2022/5:32 pm IST

Shani dhaiya inactive to Gemini and Libra  मिथुन राशि और तुला राशि के जातकों के लिए खुशखबरी है। इन दोनों राशि वालों पर चल रही शनि की ढैय्या अब बेअसर होने जा रही है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आने वाले 29 अप्रैल को शनि देव मकर राशि से निकलकर कुंभ में प्रवेश करेंगे। वैसे तो शनि का राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा, लेकिन मिथुन और तुला राशियों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल सकती है।

Read more : केंद्र सरकार की सख्ती के बाद, जागीं इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियां, Ola ने रिकॉल किए 1441 स्कूटर 

क्या करें मिथुन-तुला वाले?
Shani dhaiya inactive to Gemini and Libra  मिथुन राशि और तुला राशि वालों को इन ढाई महीने बहुत अधिक परिश्रम करना चाहिए। अपने पुराने कामों को फटाफट निपटाना चाहिए क्योंकि शनि की ढैय्या के कारण जो संघर्ष धीमी गति से चल रहे थे उनमें तेजी आएगी इसलिए सक्रिय रहने में बहुत फायदा है। पिछले दिनों मिली विफलता से हताश होकर नहीं बैठना है। नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यक्षेत्र में लगना है। काम आत्मबल के साथ कार्य करना है। बस ध्यान रखना है कि अहंकार का भाव न आने पाए।

Read more :  पीएम मोदी ने कश्मीर के युवाओं से कह दी बड़ी बात, बोले- आपको नहीं उठानी पड़ेगी ऐसी मुसीबतें 

मिथुन राशि वालों को रहना होगा प्रसन्न
शनि के स्वभाव में विनोद, प्रसन्नता और हास्य बहुत कम रहता है यानी जस्टिस की तरह धीर-गंभीर और मन-वचन और कर्म के द्वारा किए गए कार्यों को बहुत बारीकी से देखते हैं और उन्हीं कर्मों के आधार पर किसी को सजा तो किसी को मजा देते हैं। मिथुन राशि वालों का मूल स्वभाव प्रसन्न रहने का होता है। अच्छी-अच्छी बातें करते हुए हास्य और विनोद में जीवन को आनंद पूर्ण तरीके से जीने की इच्छा रखते हैं। अगर इनको अत्यधिक तनाव या संघर्ष की स्थिति मिलती है तो व्यस्तता के कारण इनका मूल स्वभाव दब जाता है। इसलिए अब ढाई महीने आनंद प्राप्त करना है जो भी कार्य करें प्रसन्नता और उत्साह के साथ करना है। अपने काम को बोझ कतई नहीं समझना है। ऑफिस में जो भी कार्य दिया जाए उसे प्रसन्नता और उत्साह के साथ करना होगा।

Read more : असुरक्षित शारीरिक संबंध के कारण 10 साल में देश में 17 लाख लोग हुए HIV पॉजिटिव, इस राज्य में सबसे ज्यादा मामले 

तुला राशि वाले बदल सकते हैं वाहन
तुला राशि वालों के लिए यह समय सुख के संसाधनों में बदलाव या बढ़ोतरी करने वाला है। अगर काफी समय से घर में कुछ बदलाव या घर बदलना चाहते हैं तो इन ढाई महीनों में बदलाव किया जा सकता है। वाहन बदलने की सोच रहे हैं तो इस दौरान वाहन भी लिया जा सकता है। घर परिवार में जिन लोगों से संबंधों में खटास आ गई थी उनको भी अब सामान्य करना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह समझनी है कि ईगो को छोड़ते हुए दिल में प्रेम अधिक रखना होगा। प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले तुला राशि के लोगों को इस दौरान होने वाली परीक्षा में सौभाग्य से सरल प्रश्न मिलेंगे।

 
Flowers