Stone is good for Aquarius

Shani Gochar: आज से इस राशि के जातकों को परेशान करने वाले हैं शनिदेव, चाहते हैं कृपा तो पहनें ये रत्न

शनिदेव कुंभ राशि के जातकों को परेशान करने वाले हैं क्‍योंकि इस राशि के जातकों पर साढ़ेसाती का दूसरा चरण शुरू हो रहा है, ऐसे में आप शनि के प्रकोप से बचना चाहते हैं तो आपको अभी से ही सही रत्न पहन लेना चाहिए।

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 09:55 PM IST, Published Date : January 17, 2023/9:36 pm IST

Stone is good for Aquarius: शनिदेव कुंभ राशि के जातकों को परेशान करने वाले हैं क्‍योंकि इस राशि के जातकों पर साढ़ेसाती का दूसरा चरण शुरू हो रहा है, ऐसे में आप शनि के प्रकोप से बचना चाहते हैं तो आपको अभी से ही सही रत्न पहन लेना चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर किसी की एक राशि होती है और हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। ज्‍योतिष शास्‍त्र की तरह ही रत्न शास्‍त्र में रत्नों के बारे में बताया गया है, इस तरह कोई भी जातक अपनी राशि के मुताबिक रत्न के बारे में जानकारी ले सकता है। 17 जनवरी से शनि ने कई राशियों से गोचर कर दिया है तो कई राशियों में साढ़ेसाती शुरू हो चुकी है। ऐसे में कुंभ राशि के जातकों को भी अलर्ट हो जाना चाहिए क्‍योंकि इन जातकों पर शनि की दूसरी साढ़ेसाती शुरू हो चुकी है।

इन राशियों के जातक धारण करें नीलम रत्न (Sapphire Stone)

कुंभ राशि (Aquarius )

कुंभ राशि के स्‍वामी शनिदेव को माना जाता है, ऐसे में इस राशि के लोगों को नीलम रत्न पहनना चाहिए। अगर आप नीलम रत्न धारण करेंगे तो आपके लिए बहुत ही लाभकारी साबित होगा। इस रत्न को धारण करने से समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और कामकाज में भी बढ़ोतरी होगी। इस रत्न को धारण करने से आप हर परेशानी से बाहर आ जाएंगे और धन धान्‍य में भी वृद्धि होगी। अगर आप शनिदेव का शुभ फल प्राप्‍त करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन सोने की अंगूठी में 4 रत्ती का नीलम जड़वा लें और उसे मध्यमा अंगुली में पहन लें।

मकर राशि (Capricorn)

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मकर राशि के स्वामी भी शनिदेव हैं। इस राशि के लोगों को भी शनि का उपरत्न नीलम ही पहनना चाहिए, जो भी जातक इस रत्न को धारण करेगा, उस व्‍यक्ति की कार्यशैली में निखार आएगा और उसकी सोचने की क्षमता भी तेजी से बढ़ेगी। इसके अलावा ये रत्न आपकी कुंडली में मौजूद शनि की दृष्टि और साढ़ेसाती को भी कम करने में मदद करेगा। रत्न शास्त्र की माने तो नीलम, इन जातकों को तुरंत लाभ पहुंचाता है।

ये लोग भूलकर भी न पहनें नीलम रत्न

रत्न शास्त्र में बताया गया है कि वृश्चिक राशि, मेष राशि, सिंह राशि, धनु राशि, कर्क राशि और मीन राशि के जातकों को नीलम रत्न धारण नहीं करना चाहिए क्योंकि इन राशियों के स्वामी, शनिदेव के साथ शत्रुता का भाव रखते हैं। ऐसे में अगर आप इस रत्न को धारण करेंगे तो आपको कई परेशानियां हो सकती हैं।

read more: दिल के मरीजों को राहत! ग्लेनमार्क ने हार्ट अटैक के इलाज के लिए पेश की टैबलेट 

read more:  Super 7 PM : एक परिवार के 4 सदस्यों ने किया आत्महत्या का प्रयास। 7 Big News Today । MP TOP News

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)