Shani Sade Sati is going on in these three zodiac signs

इन तीनों राशियों में चल रही है शनि की साढ़ेसाती, बुरे प्रभाव को कम करने के लिए आज ही करें ये 10 उपाय, दूर होगी सभी परेशानियां

Shani Sade Sati is going on in these three zodiac signs, to reduce the bad effect : शनि देव इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2023 / 04:20 PM IST, Published Date : January 20, 2023/4:20 pm IST

Shani Sade Sati is going on in these three zodiac signs: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. कहते हैं कि शनि देव व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब रखते हैं और उसी के मुकाबिक व्यक्ति को फल देते हैं। अच्छे कर्म करने के वालों को शुभ फल और बुरे कर्म करने वालों को दंड देते हैं। शनि देव के प्रकोप से सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि देवता भी कांपते हैं । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार न्याय के देवता शनि देव इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं। वहीं, मकर और धनु राशि पर शनि देव का पूर्ण प्रभाव बना हुआ है। शनि के राशि परिवर्तन से इन तीनों राशियों में साढ़ेसाती चल रही है।

Shani Sade Sati is going on in these three zodiac signs: व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष होने से वे मानसिक, शारीरिक और आर्थिक क्षति होने की संभावना रहती है। अगर किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़े साती चल रही होती है, तो ये तीन चरणों में होती है। वहीं, शनि ढैय्या ढ़ाई साल के लिए होती है। शनिवार के दिन अगर आप इन उपाय को करते तो जल्द ही व्यक्ति को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल सकती है। आइये जानते हैं शनि साढ़ेसाती के प्रभाव में राहत पाने के 10 सरल उपाय।

यह भी पढ़े : बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मंत्री कवासी लखमा का ओपन चैलेंज, कहा— ये साबित कर दिए तो राजनीति छोड़ दूंगा

शनि की साढ़ेसाती के उपाय

1. शनिवार को लोहा, काले उड़द की दाल, काला तिल या काले वस्त्र का दान करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं। शनि साढ़ेसाती में इस उपाय को करने से आप शनि के अशुभ प्रभाव से बच सकते हैं।

2.पीपल के वृक्ष में शनि देव का वास माना जाता है। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल से दीपक जलाने पर शनि देव की विशेष कृपा आपको प्राप्त होती है। इसके साथ ही शनि स्त्रोत का पाठ करने से भी साढ़ेसाती में राहत मिलती है।

3. शनिवार को किसी भी शनि मंदिर जाकर सरसों के तेल में काला तिल और एक लोहे की कील मिलाकर शनि देव को अर्पिक करने से आपको साढ़ेसाती के प्रभाव से राहत मिलेगी।

4. शनिवार को हनुमान जी की पूजा, हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी शनि देव के प्रभाव से शांति मिलती है और अशुभ फल मिलना कम हो जाते हैं।

5. शनिवार को मछली, पक्षी और पशुओं को चारा खिलाने से शनि का प्रभाव कम हो जाता है। इसके साथ ही साढ़ेसाती के अशुभ प्रभाव से आपको राहत मिलती है।

6. प्रत्येक दिन यदि मजबूर और लाचार लोगों को सामर्थ्य अनुसार दान करें तो भी शनि देव शांत हो जाते हैं और अपने अशुभ प्रभाव आप पर नहीं दिखाते हैं।

7. शनिवार को नियमित सुबह के समय चिड़ियों को दाना और पानी देने से शनि देव प्रसन्न होते हैं।

8. शनिवार को चींटियों को आटा, शक्कर देने से भी साढ़ेसाती का प्रभाव कम होने लगता है।

9. शनिवार को प्रतिदिन सूर्य को जल देने और गलत या अनुचित कार्य से बचें।

10.शनिवार को सुबह और शाम के भोजन में काले नमक और काली मिर्च का प्रयोग करें।