Luck of these 5 zodiac signs will shine on Basant Panchami

Basant Panchami 2023: आज बसंत पंचमी पर बन रहे ये 4 दुर्लभ संयोग, इन 5 राशि वालों पर बरसेगी मां सरस्वती की अपार कृपा

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी का त्योहार इस साल 26 जनवरी यानी आज को मनाया जाएगा। बता दें कि बसंत पंचमी इस साल बेहद खास रहने वाली है, क्योंकि इस वर्ष बसंत पंचमी पर एक नहीं बल्कि चार-चार शुभ योग बन रहे हैं। वहीं, आज के दिन 5 राशि के जातकों का भाग्य खुलने वाला है। 

Edited By :   Modified Date:  January 26, 2023 / 06:41 AM IST, Published Date : January 26, 2023/6:41 am IST

Basant Panchami 2023: नई दिल्ली। माघ माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को बसंत पंचमी का त्योहार मनाया जाता है। ये पर्व शिक्षा की देवी मां सरस्वती को समर्पित है। इस दिन माता सरस्वती की विधि- विधान से पूजा करने से व्यक्ति की बुद्धि में तेजी होती है। बसंत पंचमी का त्योहार इस साल 26 जनवरी यानी आज को मनाया जाएगा। बता दें कि बसंत पंचमी इस साल बेहद खास रहने वाली है, क्योंकि इस वर्ष बसंत पंचमी पर एक नहीं बल्कि चार-चार शुभ योग बन रहे हैं। वहीं, आज के दिन 5 राशि के जातकों का भाग्य खुलने वाला है।

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर बन रहे ये 4 शुभ योग

शिव योग

इस साल बसंत पंचमी का शुभारंभ शिव योग में होगा। दरअसल 25 जनवरी को शाम 06 बजकर 15 मिनट से 26 जनवरी को दोपहर 03 बजकर 29 मिनट तक शिव योग रहेगा।

सिद्ध योग

बसंत पंचमी पर शिव योग के समाप्त होते ही सिद्ध योग शुरु हो जाएगा। सिद्ध योग 26 जनवरी को दोपहर 03 बजकर 29 मिनट से लेकर अगले दिन यानी 27 जनवरी को दोपहर 01 बजकर 22 मिनट तक रहेगा।

सर्वार्थ सिद्धि योग

बसंत पंचमी पर सर्वार्थ सिद्धि योग शाम 06 बजकर 57 मिनट से लेकर अगले दिन यानी 27 जनवरी को सुबह 07 बजकर 12 मिनट तक रहेगा।

रवि योग

बसंत पंचमी पर रवि योग भी बन रहा है। इस दिन शाम 06 बजकर 57 मिनट से लेकर अगले दिन सुबह 07 बजकर 12 तक रवि योग रहेगा।

READ MORE : Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस पर दिखेगी 8 विभागों की झांकियां, राज्य सरकार की उपलब्धियों से रूबरू होगी प्रदेश की जनता

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि के जातकों का भाग्य

मेष राशि

इस राशि के जातको कों कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। मां सरस्वती की कृपा बरसेगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि

इस राशि के जातको का लेन- देन के लिए समय शुभ है। इस समय निवेश करने से फायदा होगा। धन- लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। मां सरस्वती की कृपा से ये दिन किसी वरदान से कम नहीं है।

कर्क राशि

इस राशि के जातको को धन- लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नौकरी और व्यापार के लिए समय किसी वरदान से कम नहीं है। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें।

वृश्चिक राशि

आपके जीवन में खुशियां और तरक्की लेकर आएगा। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए भी समय शुभ है। इस दौरान प्रमोशन के भी योग बन सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में सब आपके काम की तारीफ करेंगे।

मीन राशि

मां सरस्वती की कृपा से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय शुभ है। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें। मेहनत करने से कार्यों में सफलता जरूर हासिल करेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers