Shukra Gochar in Makar Rashi will make These zodiac signs Wealthy

दूर होगी इन लोगों की कंगाली, बरसेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, सूर्य गोचर के बाद यह बड़ा ग्रह करने जा रहा राशि परिवर्तन

दूर होगी इन लोगों की कंगाली, बरसेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा : Shukra Gochar in Makar Rashi will make These zodiac signs Wealthy

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : December 20, 2022/8:29 pm IST

Shukra Gochar in Makar Rashi हर जातक के जीवन में ग्रह और नक्षत्रों का बड़ा महत्व माना जाता है। जब ग्रहों का गोचर होता है तो उससे जातकों के जीवन पर अच्छे और बुरे दोनों तरह के प्रभाव पड़ते हैं। पंचाग के मुताबिक, 16 दिसंबर को ग्रहों के राजा सूर्य धनु राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इसके बाद भोग-विलास और सुख-सुविधाओं के प्रदाता ग्रह 29 दिसंबर 2022 को मकर राशि में प्रवेश करेंगे। धार्मिक मान्यता है कि शुभ ग्रह शुक्र के शुभ होने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। वहीं जब शुक्र अशुभ होते हैं तो जीवन में अनेक मुश्किलें आती है।

Read More : Social Progress Index: इस मामले में पुडुचेरी-लक्षद्वीप और गोवा शीर्ष पर, जानें झारखंड और बिहार के हालात 

Shukra Gochar in Makar Rashi शुक्र को दैत्यों का गुरु माना जाता है। ये लोगों की कुंडली में विवाह से लेकर संतान तक के योग बनाते हैं। जीवन में सुख-समृद्धि भी शुक्र के शुभ प्रभाव से आती है। 29 दिसंबर को शुक्र के राशि परिवर्तन से इन राशि वालों के जीवन में बड़ा बदलाव आने वाला है। इनके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। धन लाभ के योग भी बनें हैं।

Read More : EPFO : ईपीएस-95 के तहत पेंशन इतने हजार रुपये करने की डिमांड, मांग पूरी नहीं होने पर दी ये चेतावनी 

शुक्र गोचर से इनके जीवन में आएगा बड़ा बदलाव

मेष राशि : शुक्र गोचर के प्रभाव से ऑफिस या कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। ये जिम्मेदारियां आपको तरक्की और धन दोनों दिला सकती हैं। इस दौरान आपकी भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। व्यापार में मुनाफा बढ़ेगा।

कन्या राशि: मकर राशि में शुक्र गोचर से नए प्रेम संबंध बनेंगे। महिलाओं के व्यापार में भारी बढ़ोत्तरी होगी। जिससे अधिक मुनाफा मिलेगा।

मकर राशि: मकर राशि में शुक्र गोचर से आपको हर जगह लाभ मिलेगा। हर काम में सफलता मिलेगी। रुके कार्य पूरे होंगे।

मीन राशि: शुक्र गोचर इनका भाग्योदय होगा। धन लाभ के योग हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। समाज में मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।